AIMIM के राष्‍ट्रीय Owaisi की सभा के आयोजक व अन्‍य पर केस दर्ज, अनुमति से अधिक भीड़ जुटी थी

एआइएमआइएम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओवैसी की प्रयागराज में सभा के आयोजक व अन्‍य पर केस दर्ज किया गया है। सभा में 100 लोगों की अनुमति थी लेकिन काफी भीड़ जुटी थी। आयोजक द्वारा मास्क का वितरण जरूर कराया गया लेकिन यह नाकाफी रहा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 12:28 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:28 PM (IST)
AIMIM के राष्‍ट्रीय Owaisi की सभा के आयोजक व अन्‍य पर केस दर्ज, अनुमति से अधिक भीड़ जुटी थी
एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओवैसी की सभा कराने वाले आयोजक व अन्‍य पर केस दर्ज हुआ है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी की प्रयागराज में सभा हुई थी। शहर के अलाटा स्थित मजीदिया इस्लामिया इंटर कालेज में शनिवार को सभा के दौरान भारी भीड़ जुटी थी। प्रशासन ने सभा के लिए 100 लोगों की अनुमति प्रदान की थी। निर्धारित संख्या से अधिक भीड़ एकत्र होने पर कार्यक्रम के आयोजक जिलाध्यक्ष शाह आलम समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ करेली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें कोविड-19 के नियमों को तोडऩे व महामारी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस की इस कार्रवाई से एआइएमआइएम के कार्यकर्ताओं में हड़कंप मच गया है।

मास्क और फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं

एआइएमआइएम की सभा में आयोजक द्वारा मास्क का वितरण जरूर कराया गया, लेकिन यह नाकाफी रहा। अधिकांश लोग बिना मास्क के ही सभा में जुटे रहे। इतना ही नहीं मंच पर मौजूद लोगों में भी अधिकांश ने मास्क नहीं लगाया था। फिजिकल डिस्टेंसिंग का तो नामोनिशान ही नहीं था। सभा शुरू होने से पहले और खत्म होने पर लोग एक-दूसरे के बगल खड़े रहे। सभा समाप्त होने के बाद मुख्य द्वार से बाहर निकलने के लिए धक्का-मुक्की होती रही।

यातायात भी रहा बाधित

सभा में आए लोगों ने अटाला के पास सड़क पर इस कदर अपने वाहन खड़े किए थे कि कई घंटे तक यातायात बाधित होता रहा। कालेज के आसपास की गलियों में भी वाहनों का जमघट लगा रहा, जिस कारण यहां भी आने-जाने में लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। कई बार पुलिस ने माइक से एलाउंस कर लोगों से अपने वाहनों को हटाने को भी कहा।

फोटो और वीडियो फुटेज से होगी पहचान

करेली पुलिस ने तय संख्या से अधिक भीड़ जुटाने के मामले में पार्टी के जिलाध्यक्ष शाह आलम समेत कई अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि सभा की फोटो और वीडियो रिकार्डिंग से अज्ञात लोगों की पहचान की जाएगी और फिर इनके खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज होगी।

chat bot
आपका साथी