अभ्यर्थियों ने ट्रेनों को किया अनलॉक, बसें भी रहीं फुल

जासं प्रयागराज कोविड के कारण ट्रेनों में सामान्य टिकट पर यात्रा करना प्रतिबंधित है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 06:00 AM (IST)
अभ्यर्थियों ने ट्रेनों को किया अनलॉक, बसें भी रहीं फुल
अभ्यर्थियों ने ट्रेनों को किया अनलॉक, बसें भी रहीं फुल

जासं, प्रयागराज : कोविड के कारण ट्रेनों में सामान्य टिकट पर यात्रा करना प्रतिबंधित है। लेकिन, रविवार को सैकड़ों परीक्षार्थी ट्रेनों से जाने के लिए प्रयागराज जंक्शन पर उमड़ पड़े। परीक्षार्थियों की भीड़ को आरपीएफ और जीआरपी के जवान भी उन्हें नियंत्रित नहीं कर सके। दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में बड़ी संख्या में परीक्षार्थी सवार होकर गए। ट्रेनों में सवार ज्यादातर परीक्षार्थी मेरठ और सहारनपुर के थे। बसों में भी भारी भीड़ रही।

जेल वार्डर, फायरमैन और घुड़सवार पुलिस की लिखित परीक्षा के साथ ही कई अन्य परीक्षाएं शहर के विभिन्न सेंटरों पर दो पालियों में हुई। परीक्षा से छूटने के बाद अभ्यर्थी बस अड्डे के साथ ही रेलवे स्टेशन पर भी जा पहुंचे। परीक्षार्थियों का कहना था कि दिल्ली से वह दूसरी ट्रेन अथवा बस से जाएंगे। प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह का कहना है कि सुबह परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षार्थियों की भीड़ थी। शाम को मेरठ में परीक्षा देने जाने वाले परीक्षार्थियों की भीड़ थी। लेकिन, परीक्षार्थियों की स्क्रीनिंग करने के बाद ही ब्रह्मपुत्र, पुरुषोत्तम, रीवा, प्रयागराज, जयपुर एक्सप्रेस से जाने दिया गया। दावा किया कि सभी के पास आरक्षित टिकट थे। जनरल डिब्बों में भी आरक्षित टिकट पर ही यात्रा होती है।

उधर सिविल लाइंस बस अड्डे पर रविवार को भी परीक्षार्थियों की भीड़ उमड़ी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस फोर्स तैनात रही। महिला सिपाहियों की भी ड्यूटी लगाई गई थी। वहीं, रोडवेज के अफसर राजापुर वर्कशाप में बैठकर बसों का संचालन सुनिश्चित कराते रहे। हालांकि बसों के आते ही उसमें बैठने को लेकर कोविड-19 के नियम तार-तार होते रहे। कानपुर, वाराणसी और लखनऊ रूटों पर बसों का ज्यादा संचालन करना पड़ा। क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस बिसेन के मुताबिक सुबह से रात तक 180 बसें चलाई गई।

chat bot
आपका साथी