AU: पाल्य कोटे के तहत प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी 15 दिसंबर तक कागजात जमा कराएं

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आईआर सिद्दीकी ने बताया कि अनारक्षित वर्ग के 140 और एसटी वर्ग के चार अभ्यर्थियों ने दाखिला लिया। एलएलबी और एलएलएम में पाल्य कोटे के तहत प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी 15 दिसंबर तक अपने कागजात अनिवार्य रूप से प्रवेश भवन में जमा कर दें।

Ankur TripathiWed, 08 Dec 2021 07:40 AM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर कक्षाओं में दाखिले के लिए कटआफ जारी कर दिया गया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में दाखिले की प्रक्रिया जारी कर दी है। मंगलवार को बीए में कुल 144 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आईआर सिद्दीकी ने बताया कि अनारक्षित वर्ग के 140 और एसटी वर्ग के चार अभ्यर्थियों ने दाखिला लिया। एलएलबी और एलएलएम में पाल्य कोटे के तहत प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी 15 दिसंबर तक अपने कागजात अनिवार्य रूप से प्रवेश भवन में जमा कर दें। ऐसा न करने पर उन्हें कोटे का लाभ नहीं मिलेगा।

पीजी का कटआफ जारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर कक्षाओं में दाखिले के लिए कटआफ जारी कर दिया गया है। सांख्यिकी में दस दिसंबर को अनारक्षित वर्ग में 148 या इससे अधिक, ओबीसी में 131.40 या इससे अधिक, एससी-एसटी वर्ग के सभी और ईडब्ल्यूएस के 122 या इससे अधिक अंक वालों को बुलाया गया है। महिला अध्ययन केंद्र में 14 को 171 से 137, ओबीसी में 126 से 85, ईडब्ल्यूएस में 131 से 125 और एससी के सभी को बुलाया गया है।

सीएमपी का कटआफ

बीकॉम: सभी वर्ग 153.90 या इससे अधिक, एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी।

बीएससी गणित: सभी वर्ग 160 या इससे अधिक, एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी।

बीएससी जीवविज्ञान: सभी वर्ग के 148 या इससे अधिक, एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी।

एडीसी (कीडगंज) का कटआफ

बीकॉम: सभी वर्ग में 145 या इससे अधिक।

बीएससी: सभी वर्ग में 148 या इससे अधिक।

बीए: सभी वर्ग में 130 या इससे अधिक।

एडीसी (जीरोरोड़) का कटआफ

बीकाम: सभी वर्ग में 155 या इससे अधिक।

बीए: सभी वर्ग में 130 या इससे अधिक।

बीएड काउंसिलिंग कल से

केपी ट्रेनिंग कॉलेज में बीएड की काउंसिलिंग गुरुवार से होगी। प्राचार्या डॉ. अंजना श्रीवास्तव ने बताया कि बीएड कला वर्ग में सभी श्रेण के 144 या इससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को 9 दिसंबर को बुलाया गया है। विज्ञान के सभी वर्ग में 150 या इससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को दस दिसंबर को बुलाया गया है। कल वर्ग में 13 को एससी 120, एसटी 82 और ईडब्ल्यूएस के 140 अंक वालों की काउंसिलंग होगी। 14 दिसंबर को विज्ञान वर्ग में एससी 128, एसटी सभी, ईडब्ल्यूएस के 144 अंक वालों को बुलाया गया है।

एसएस खन्ना में दूसरी सूची जारी

एसएस खन्ना गर्ल्स डिग्री कॉलेज में बीकाम में प्रवेश के लिए मंगलवार को दूसरी सूची जारी कर दी गई। प्रवेश की इच्छुक छात्राएं संपर्क कर सकती हैं। इसी क्रम में आर्य कन्या डिग्री कॉलेज में बीए, बीकाम में प्रवेश शुरू हो चुका है। सभी छात्राएं मूलप्रमाणपत्रों के साथ सम्पर्क करें। एमए (हिन्दी, अंग्रेजी, समाजशास्त्र, राजनीति विज्ञान, अर्थशास्त्र, शिक्षाशास्त्र, संगीतगायन, संस्कृत) में प्रवेश बुधवार से शुरू होगा। उधर, राजर्षि टंडन गर्ल्स डिग्री कॉलेज में बीए, बीकॉम व एमए में प्रवेश शुरू हो चुका है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.