आज से आपत्ति दर्ज करा सकते हैं अभ्यर्थी

रेलवे की असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी 21 से 25 सितंबर तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने में कोई दिक्कत न हो उसके लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट में डालकर ऑब्जेक्शन रिक्वेस्ट लिंक 21 सितंबर को दिन में 11 बजे के बाद जारी किया जाएगा। इसमें 25 सितंबर तक सवालों के गलत जवाब को लेकर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 01:44 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 01:44 PM (IST)
आज से आपत्ति दर्ज करा सकते हैं अभ्यर्थी
आज से आपत्ति दर्ज करा सकते हैं अभ्यर्थी

जासं, इलाहाबाद : रेलवे की असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी 21 से 25 सितंबर तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने में कोई दिक्कत न हो उसके लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट में डालकर ऑब्जेक्शन रिक्वेस्ट लिंक 21 सितंबर को दिन में 11 बजे के बाद जारी किया जाएगा। इसमें 25 सितंबर तक सवालों के गलत जवाब को लेकर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके बाद आरआरबी फाइल आंसर-की जारी करेगा। आरआरबी ने अगस्त माह में असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन भर्ती की परीक्षा 2018 की आंसर-की जारी की थी। इसमें तमाम सवालों के जवाब गलत मिले थे। इसकी शिकायत रेलमंत्री तक पहुंची तो अभ्यर्थियों से आपत्ति दर्ज कराने का निर्णय लिया गया। अभ्यर्थी अपना पंजीकरण नंबर डालकर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

73.70 प्रतिशत ने दी परीक्षा : रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित ग्रुप डी लेवर वन की परीक्षा गुरुवार को शांतिपूर्ण रही। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व मध्य प्रदेश में तीन पालियों में परीक्षा आयोजित हुई। इसमें 73.70 प्रतिशत अभ्यर्थी शामिल हुए। प्रदेशों में 41 केंद्रों पर तीन पालियों में परीक्षा कराई गई। परीक्षा के लिए इलाहाबाद के दस केंद्रों में बेहतर उपस्थिति रही। प्रथम पाली में 78.77, द्वितीय पाली में 78.03 व तृतीय पाली की परीक्षा में 78.08 प्रतिशत अभ्यर्थी शामिल हुए। इसके अलावा कानपुर, झांसी, ग्वालियर, अलीगढ़, मथुरा, आगरा, रुड़की, मुरादाबाद, हरिद्वार, देहरादून में 31 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा हुई। आरआरबी चेयरमैन एसएएम नकवी ने बताया कि परीक्षा में 37343 का पंजीकरण था। इसमें 27521 अभ्यर्थी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि मुहर्रम के चलते शुक्रवार को परीक्षा नहीं होगी। इसके बाद लगातार परीक्षा चलेगी।

chat bot
आपका साथी