तेज होगी गाय, गंगा और गांव को बचाने की मुहिम, प्रयागराज में विहिप ने घोषित किए नए पदाधिकारी

झूंसी मेंं हुई बैठक में संगठन के सदस्यों को सक्रियता बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। इसमें खंड स्तर पर समितियों का निर्माण गोवंशजों की तस्करी रोकने कार्यकर्ताओं व किसानों को प्रशिक्षित कर गोमाता की उपयोगिता के बारे में जागरूक करने संबंधी निर्देश दिए गए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:40 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:40 AM (IST)
तेज होगी गाय, गंगा और गांव को बचाने की मुहिम, प्रयागराज में विहिप ने घोषित किए नए पदाधिकारी
विश्व हिंदू परिषद की गो रक्षा इकाई के पदाधिकारी बढ़ाएंगे सक्रियता

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) का गोरक्षा प्रभाग गाय, गंगा और गांव को बचाने की मुहिम तेज करेगा। संगठन की ओर से गो रक्षा समितियां बनाई जाएंगी, जो किसानों और आम जनमानस को अपनी संस्कृति को बचाने के लिए प्रेरित करेंगी। संगठन की कोशिश है कि प्रत्येक दरवाजे पर भारतीय नस्ल की देसी गाय पहुंचे।

किसानों को भी किया जाएगा प्रशिक्षित

गोरक्षा प्रभाग के काशी प्रांत के मंत्री लाल मणि तिवारी ने बताया कि झूंसी मेंं हुई बैठक में संगठन के सदस्यों को सक्रियता बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। इसमें खंड स्तर पर समितियों का निर्माण, गोवंशजों की तस्करी रोकने, कार्यकर्ताओं व किसानों को प्रशिक्षित कर गोमाता की उपयोगिता के बारे में जागरूक करने संबंधी निर्देश दिए गए। भारतीय गोवंश रक्षण संवर्धन परिषद में सोनी लखवानी को प्रांत महिला उपाध्यक्ष, वंदना को प्रांत महिला सहमंत्री, राज माहेश्वरी को जिला अध्यक्ष मिर्जापुर, सुशील पांडेय को जिला अध्यक्ष मछली शहर, चंद्रशेखर मिश्र को जिला उपाध्यक्ष प्रयाग महानगर, कमल कांत पांडेय को जिला सहमंत्री प्रयाग महानगर, त्रिभुवन नाथ पटेल को जिला उपाध्यक्ष यमुनापार की जिम्मेदारी दी गई है। अरुण कुमार मिश्रा को जिला अध्यक्ष सोनभद्र, संदीप कुमार मौर्या को जिला उपाध्यक्ष कुंडा, मोहित पांडेय को जिला उपाध्यक्ष अमेठी, सत्यदेव यादव को जिला अध्यक्ष गाजीपुर व राष्ट्रीय गोरक्षा आंदोलन समिति में राजेंद्र मिश्र को विभाग संयोजक प्रयाग विभाग बनाया गया है। अंकित को जिला संयोजक प्रयाग महानगर, सुनील सोनकर को जिला सह संयोजक महानगर, सुधीर मिश्रा जिला सह संयोजक प्रयाग महानगर, विपिन कुमार को जिला सहसंयोजक यमुनापार, प्रमोद कुमार को जिला सहसंयोजक यमुनापार व अशोक कुमार शुक्ल को विभाग संयोजक सोनभद्र बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी