नोकझोंक के बीच चला अभियान, 426 कनेक्शन काटे

बिजली विभाग के अधिकारी गुरुवार को दिन में पुराने शहर के कई मुहल्लों में बकायेदारों के कनेक्शन काटने पहुंचे तो नोकझोंक हो गई। इस दौरान 426 लोगों के कनेक्शन काटने के साथ ही बिजली चोरी करने पर 35 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:47 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:47 PM (IST)
नोकझोंक के बीच चला अभियान, 426 कनेक्शन काटे
नोकझोंक के बीच चला अभियान, 426 कनेक्शन काटे

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : बिजली विभाग के अधिकारी गुरुवार को दिन में पुराने शहर के कई मुहल्लों में बकायेदारों के कनेक्शन काटने पहुंचे तो नोकझोंक हो गई। इस दौरान 426 लोगों के कनेक्शन काटने के साथ ही बिजली चोरी करने पर 35 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

सब्जी मंडी, शाहगंज, रानीमंडी, मोहत्सिमगंज में अधिशासी अभियंता एलपी चक्रवेदी के नेतृत्व में टीम बकायेदारों का कनेक्शन काटने पहुंची तो कुछ लोग विवाद करने लगे। इन सभी पर कई माह का बिजली का बिल बाकी था। एक-एक कर 73 लोगों के कनेक्शन काटे गए। इस दौरान आठ लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया। इन सभी ने केबल काटकर बाईपास किया था। इसके अलावा सात ऐसे लोगों को भी पकड़ा गया जिन्होंने बकाये का भुगतान किए बिना काटे गए कनेक्शन को जुड़वा लिया था। इनके खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कराई गई। उधर, अधिशासी अभियंता रामबाग राकेश कुमार वर्मा ने एसडीओ अतुल गौतम, शुभम मिश्रा आदि के साथ अल्लापुर, मलाकराज, दारागंज, डी रोड, एससी बासु रोड, बैरहना समेत कई स्थानों पर अभियान चलाकर 248 बकायेदारों के कनेक्शन काटे। 22 जगहों पर बिजली चोरी भी पकड़ी। कल्याणी देवी, करेली, करैलाबाग, अटाला, सुलेमसराय, झलवा, राजरूपपुर आदि जगहों पर भी बड़ी संख्या में बकायेदारों के कनेक्शन काटने के साथ ही कई जगह बिजली चोरी पकड़ी गई। अधीक्षण अभियंता आरके सिंह का कहना है कि अभियान सात डिवीजन में चलाया जा रहा है। दस हजार से अधिक के बकायेदारों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। उन बकायेदारों को पहले चिह्नित किया गया है, जो लंबे समय से बिजली का बिल नहीं जमा कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी