वोटर कार्ड खाेजने की नहीं पड़ेगी जरूरत, मोबाइल में डाउनलोड करें ई-इपिक एप, कल चलेगा अभियान

ई-इपिक जारी होने के बाद प्रयागराज में अब तक 1881 वोटरों ने इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लिया है। सबसे ज्यादा शहर उत्तरी के 525 वोटरों इने डाउनलोड कर लिया है। शहर उत्तरी में शिक्षित वोटर सबसे ज्यादा हैं लेकिन मतदान करने में फिसड्डी हैं

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 11:58 AM (IST)
वोटर कार्ड खाेजने की नहीं पड़ेगी जरूरत, मोबाइल में डाउनलोड करें ई-इपिक एप, कल चलेगा अभियान
ई-इपिक एप के जरिए लोग वोटर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रयागराज,जेएनएन। चुनाव के दौरान मतदाताओं को वोटर कार्ड को घर में ढूंढने की जरूरत नहीं होगी। अब यह कार्ड हर वोटर के मोबाइल में होगा। इसके लिए उन्हें ई-इपिक (इलेक्ट्रानिक फोटो आइडेंटिटी कार्ड) एप अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा। अब तक 1881 वोटर इसे डाउनलोड कर चुके हैं। इसे हर किसी के मोबाइल में डाउनलोड कराने के लिए अगले दो रविवार को कैंप लगाया जाएगा।

वोटर कार्ड में भी हो जाएगा संशोधन

चुनाव आयोग ने पिछले दिनों ई-इपिक एप लांच किया था। इस एप के जरिए लोग वोटर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही चुनाव से जुड़े अपडेट और परिणाम जान सकते हैं। इसके अलावा वोटर कार्ड बनवाने के लिए आनलाइन आवेदन भी किया जा सकता है। किसी को वोटर कार्ड में संशोधन करवाना है तो वह भी इस एप के जरिए हो सकता है। इस एप पर चुनाव और प्रत्याशी से जुड़ी जानकारियां भी हैं।

अब तक 1881 वोटरों ने अपने मोबाइल में डाउनलोड किया ई-इपिक एप

ई-इपिक जारी होने के बाद प्रयागराज में अब तक 1881 वोटरों ने इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लिया है। सबसे ज्यादा शहर उत्तरी के 525 वोटरों इने डाउनलोड कर लिया है। शहर उत्तरी में शिक्षित वोटर सबसे ज्यादा हैं लेकिन मतदान करने में फिसड्डी हैं। इसके अलावा शहर दक्षिण के 450, पश्चिमी के 316, फूलपुर के 183, करछना के 120, सोरांव के 87, मेजा के 52, कोरांव के 49, बारा के 25, फाफामऊ के 17, प्रतापपुर के 25, हंडिया के 32 लोगों ने इसे डाउनलोड किया है। डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया कि इस एप को सभी वोटरों को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहिए। इसे डाउनलोड कराने के लिए सात और 13 मार्च को सभी पोलिंग बूथ पर कैंप लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी