Allahabad Central University: पीेएचडी में दाखिले के लिए विभागों का बुलावा, जानिए अपनी तारीख

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) की संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (CRET-2020) के तहत दाखिले के लिए आगे की प्रक्रिया में अब तेजी आ गई है। लेवल-1 यानी लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को अब लेवल-2 यानी इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Ankur TripathiThu, 17 Jun 2021 09:37 AM (IST)
संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (CRET-2020) के तहत दाखिले के लिए आगे की प्रक्रिया में अब तेजी आ गई है।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) की संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (CRET-2020) के तहत दाखिले के लिए आगे की प्रक्रिया में अब तेजी आ गई है। लेवल-1 यानी लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को अब लेवल-2 यानी इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए विभागों ने नोटिस भी जारी कर दिया है।

Economics के लिए 28 को जमा करें डाक्यूमेंट

विभाग के अध्यक्ष की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक अभ्यर्थियों को 28 जून तक का वक्त दिया गया है। निर्धारित अवधि में उन्हें रिसर्च प्रपोजल के अलावा अन्य दस्तावेज जमा करने होंगे। अभ्यर्थियों को cret2020economics@gmail.com पर दस्तावेज भेजने होंगे।

English विभाग ने जारी की मेरिट

अंग्रेजी विभाग के अध्यक्ष की तरफ से बाकायदा मेरिट जारी की गई है। सामान्य वर्ग में अधिकतम 180, ओबीसी में 157, एससी-एसटी में 138, ईडब्ल्यूएस में 162, दिव्यांग में 147 और जेआरएफ के सभी अभ्यर्थियों को 22 जून तक दस्तावेज जमा करने को कहा है।

Psychology विभाग ने इन्हें बुलाया

विभाग के अध्यक्ष ने इंटरव्यू के लिए चयनितों की सूची जारी कर दी है। सामान्य में अपूर्व बाजपेयी, तूलिका श्रीवास्तव, इंशा शमसाद और शुचिता सिंह। ओबीसी में श्वेता सिंह और तमन्ना। एससी/एसटी में सुमित कुमार को 28 जून जून तक दस्तावेज जमा करने होंगे।

ला फैकल्टी ने भी मांगे दस्तावेज

विधि विभाग ने 28 और 29 जून को दोपहर 12 बजे तक दस्तावेज जमा करने का समय तय किया है। इसके लिए अभ्यर्थियों को समय से दस्तावेज और रिसर्च प्रपोजल जमा करने को कहा गया है।

जमा करने होंगे ये कागजात

1. Research proposal (approx. 1500 words)

2. High school marksheet and certificate

3. Intermediate Marksheet and certificate

4. Undergraduate (final year) marksheet

5. Postgraduate (final year ) marksheet

6. SLET/NET/JRF (Score card and certificate)

7. Social category certificate (SC/ST/OBC) in central Government Performa (if applicable)

8. EWS Certificate in central Government Pro-forma (if applicable)

9. Admit card of CRET 2020

10. Score card of CRET 2020 Level-1

11. Aadhar card

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.