अपने किचन में महापौर अभिलाषा और कैबिनेट मंत्री नंदी तैयार करते हैं भोजन, प्रयागराज के कोरोना मरीजों को पहुंचाते हैं खाना

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की समाजसेवी संस्था नंदी सेवा संस्थान की ओर से पिछले करीब दो हफ्ते से भोजन के पैकेट बांटने और घरों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। 23 अप्रैल से अब तक तकरीबन 73 सौ लोगों को पैक खाना पहुंचाया जा चुका है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:38 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:38 PM (IST)
अपने किचन में महापौर अभिलाषा और कैबिनेट मंत्री नंदी तैयार करते हैं भोजन, प्रयागराज के कोरोना मरीजों को पहुंचाते हैं खाना
खास बात यह कि मंत्री नंदी खुद करते हैं भोजन तैयार होने से लेकर पैकिंग तक के काम की निगरानी

प्रयागराज, जेएनएन। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों और सैकड़ों परिवारों को भोजन के लिए परेशान नहीं होना पड़े इसके लिए यूपी के कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी और उनकी पत्नी महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी खुद अपने किचन में खाना तैयार करने से लेकर जरूरतमंदों के घर तक पहुंचाने के काम की निगरानी कर रहे हैं। मंत्री और महापौर के इस नेक काम में परिवार के लोग और करीबी भी खासा सहयोग कर रहे हैं। 

नंदी सेवा संस्थान द्वारा 23 अप्रैल से बांटा जा रहा है भोजन 

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की समाजसेवी संस्था नंदी सेवा संस्थान की ओर से पिछले करीब दो हफ्ते से भोजन के पैकेट बांटने और घरों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। 23 अप्रैल से अब तक तकरीबन 73 सौ लोगों को पैक खाना पहुंचाया जा चुका है। रोज के पौष्टिक खाने का मेन्यू मंत्री नंदी खुद तैयार करते हैं। वह अपनी निगरानी में भोजन तैयार कराने के साथ ही पैक भी कराते हैं। मंत्री नंदी के साथ उनकी पत्नी महापौर अभिलाषा गुप्ता भी भोजन बनाने में पूरा सहयोग करती हैं। वह खुद अपने हाथों से भोजन बनाती हैं। रोज अलग-अलग मेन्यू रा भोजन होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों तक पहंचाया जा रहा है।

अपने जन्मदिन पर की थी नंदी ने इस सेवा कार्य की शुरूआत

इस अभियान की शुरूआत मंत्री नंदी  ने अपने जन्मदिन के दिन 23 अप्रैल से की थी। नंदी सेवा संस्थान के कार्यकर्ता पूरे मनोयोग के साथ लोगों की सेवा में जुटे हैं। इसके लिए 10 लोगों की टीम बनाई गई है, जो अलग-अलग इलाके में भोजन वितरित करती है। मंत्री नंदी  ने बताया कि लोगों की सेवा करना ही वह अपना कर्तव्य समझते हैं। इसलिए नंदी सेवा संस्थान होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों तक दोपहर और रात का भोजन पहुंचा जा रहा है। इसके लिए हेल्पलाइन और वाट्सअप नंबर 9936667701 जारी किया गया है। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित लोग वाट्सअप के जरिये सूचना देकर खानेे की बुकिंग करा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी