कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पूछा प्रयागराज की ससुर खदेरी नदी का हाल और कहा- हटाया जाए अवैध कब्जा

ससुर खदेरी नदी पर हुए कब्जे और अवैध पुल बनाने का प्रकरण जागरण डाट काम में प्रमुखता से उजागर किया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री की अध्यक्षता में पीडीए नगर निगम और डेवलपर्स की बैठक में मुद्दा छाया रहा। नियोजित स्वच्छ और सुंदर0 प्रयागराज बनाने को लेकर मंथन हुआ।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:08 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:08 PM (IST)
कैबिनेट मंत्री  सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पूछा प्रयागराज की ससुर खदेरी  नदी का हाल और कहा- हटाया जाए अवैध कब्जा
नियोजित व स्वच्छ और सुंदर प्रयागराज बनाने पर बैठक में हुआ मंथन

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। ससुर खदेरी नदी पर अवैध निर्माण को लेकर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का रुख आज कड़ा रहा। उन्होंने सर्किट हाउस में बैठक ली और कहा कि ससुर खदेरी नदी पर कब्जे होते रहे और प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के अफसर क्या कर रहे थे। कहा कि इस प्रकरण को उन्होंने लखनऊ में भी पढ़ा है। उन्होंने नदी पर हो रहे कब्जे को तत्काल खाली कराने का निर्देश दिया।

लगातार सुर्खियों में बना है नदी पर कब्जे का मामला

ससुर खदेरी नदी पर हुए कब्जे और अवैध पुल बनाने का प्रकरण दैनिक जागरण में लगातार प्रमुखता से प्रकाशित किया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री की अध्यक्षता में पीडीए, नगर निगम और डेवलपर्स की सर्किट हाउस में हुई बैठक तो यह मुद्दा छाया रहा। इस दौरान नियोजित, स्वच्छ और सुंदर प्रयागराज बनाने को लेकर मंथन हुआ। उन्होंने कहा कि विकास का काम नहीं रुकेगा लेकिन, जनता को कोई समस्या न होने पाए। डी-कंजस्ट का प्लान कर रहे नैनी एवं शहर पश्चिमी में जनसंख्या के बढऩे की भी संभावना जताई। कहा कि इसके लिए फ्लाईओवर, ब्रिज और भविष्य में मेट्रो का भी प्लान किया जा रहा है। उसकी डिटेल्स प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने के लिए भेज दी गई है।

विकास वाले क्षेत्रों को बेहतर बनाने पर जोर

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जहां विकास का काम हो रहा है, उसको बेहतर करने के लिए प्लान बनाए जाएं। नक्शे के मुताबिक जमीनी स्तर पर काम न होने पर कहा कि इसके मद्देनजर ही सीवरेज, सड़क, बिजली आदि व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जाएं। सड़कों की चौड़ीकरण का काम डीएम से बात करके ही कराया जाए। हिदायत दी कि किसी गरीब व्यक्ति अथवा आमजन को मकान बनवाने पर उसे कोई परेशानी न होने पाए। बिल्डरों की समस्याएं भी सुनीं। डीएम संजय कुमार खत्री ने कहा कि मौजूद डेवलपर्स का शहर के विकास में बहुत योगदान है। उन्होंने आश्वस्त किया कि नियोजित, स्वच्छ और सुंदर प्रयागराज के विकास के विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम दोनों मिलकर काम करेंगे। बैैठक में नगर आयुक्त रवि रंजन, सचिव विकास प्राधिकरण दयानंद प्रसाद, जोनल अधिकारी शिवानी सिंह, कार्यकारिणी उपाध्यक्ष अखिलेश सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी