Business News: कारोबारी चाहते हैं ई कामर्स कंपनियों पर लगाम, प्रयागराज में फूंका पुतला

इलाहाबाद मोबाइल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन गुप्ता एवं विभु अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने करीब पांच साल पहले खुदरा व्यापार को सुरक्षा प्रदान करने के लिए एक सशक्त ई-कामर्स नीति बनाने का वायदा किया था। अब तत्काल ई-कामर्स नीति की घोषणा की जाए

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 07:23 AM (IST)
Business News: कारोबारी चाहते हैं ई कामर्स कंपनियों पर लगाम, प्रयागराज में फूंका पुतला
पुतला फूंककर खुदरा कारोबार को बचाने की केंद्र सरकार से की गई मांग

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। मादक पदार्थ विस्फोटक सामग्री एवं बिना गुणवत्ता का सामान बेचने वाली ई-कामर्स कंपनियों का व्यापारियों ने बुधवार को सिविल लाइंस में पत्थर गिरजाघर के समीप धरना स्थल पर पुतला फूंका। ई-कामर्स कंपनियों पर नियंत्रण लगाने के लिए सशक्त नीति बनाने की भी मांग सरकार से की गई।

ई-कामर्स कंपनी को नोटिस भेजने और पूछताछ का खेल

कंफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट), उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल, इलाहाबाद कंप्यूटर डीलर वेलफेयर एसोसिएशन, इलाहाबाद सीमेंट एसोसिएशन, इलाहाबाद मोबाइल डीलर एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित प्रदर्शन के दौरान कैट के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र गोयल, दिनेश केसरवानी ने नारकोटिक्स विभाग पर आरोप लगाया कि सारे सबूत होने के बावजूद ई-कामर्स कंपनी को नोटिस भेजने और पूछताछ का खेल खेला जा रहा है। इलाहाबाद कंप्यूटर डीलर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरभ गुप्ता ने कहा कि इन्हीं कारगुजारियों के कारण ई-कामर्स कंपनियां पोर्टल पर सस्ता सामान बेच लेती हैं।

पांच साल पहले किए वायदे को पूरा करने का भी उठा मुद्दा

इलाहाबाद मोबाइल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन गुप्ता एवं विभु अग्रवाल ने कहा कि सरकार करीब पांच साल पहले खुदरा व्यापार को सुरक्षा प्रदान करने के लिए एक सशक्त ई-कामर्स नीति बनाने का वायदा की थी, अब समय आ गया है कि देश के खुदरा बाजार को बचाने के लिए तत्काल ई-कामर्स नीति की घोषणा की जाए। निगरानी के लिए रेगुलेटिंग अथारिटी का भी गठन किया जाए। इस मौके पर उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष विशाल गुप्ता, इलाहाबाद सीमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्ण किशोर अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, अनु पांडे, आशीष केसरी, अजय गुप्ता, विभु अग्रवाल आदि शामिल थे। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भी ई कामर्स कंपनियों के खिलाफ व्यापारियों ने कई बार मोर्चा खोला था। व्यापारी संगठन के पदाधिकारियों ने तमाम अपार्ट्मेंट में जाकर वहां के निवासियों से अपील की थी कि वे त्योहारों पर दुकानों पर जाकर खऱीदारी करें और आनलाइन से दूरी बनाएं ताकि दुकानदारों के परिवारों का भी सही ढंग से गुजारा हो सके।

chat bot
आपका साथी