प्रयागराज के कारोबारियों ने उत्पीड़न बंद करने समेत कई मांगों का ज्ञापन दिया एडीएम को

ज्ञापन में मांग की गई है कि जीएसटी में रजिस्टर्ड 17 लाख व्यापारियों द्वारा चुनाव कराकर व्यापारियों को विधान परिषद सदस्य चुना जाए। पेट्रोल डीजल रसोई गैस को भी जीएसटी के दायरे में लाया जाए कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता के हत्यारों को गिरफ्तार कर फांसी की सजा दी जाए

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 03:30 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 04:00 PM (IST)
प्रयागराज के कारोबारियों ने उत्पीड़न बंद करने समेत कई मांगों का ज्ञापन दिया एडीएम को
मंगलवार को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने जिला मुख्यालय पर ज्ञापन दिया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कारोबारियों का उत्पीड़न बंद करने, पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस को जीएसटी के दायरे में लाने और कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता के कत्ल में शामिल सभी पुलिसवालों को गिरफ्तार कर फांसी की सजा दिलाने की मांग करते हुए मंगलवार को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने जिला मुख्यालय पर ज्ञापन दिया। संगठन ने अगले महीने आज की ही तारीख पर लखनऊ में विधानसभा का घेराव करने की भी योजना बना रखी है।

सभी जिला मुख्यालय पर दिया पदाधिकारियों ने ज्ञापन

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व राज्य मंत्री संदीप बंसल जी के निर्देश पर मंगलवार को प्रदेश के सभी जिलों में पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन डीएम को दिया। व्यापारियों ने ज्ञापन के माध्यम से अपनी मांग को प्रशासन और पीएम तथा सीएम के सामने रखा है। इसी परिप्रेक्ष्य में प्रयागराज में भी अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने अपर जिलाधिकारी मदन कुमार को ज्ञापन सौंपा।

ये है ज्ञापन में की गई प्रमुख मांगें

इस ज्ञापन में मांग की गई है कि जीएसटी में रजिस्टर्ड 17 लाख व्यापारियों द्वारा चुनाव कराकर व्यापारियों को विधान परिषद सदस्य चुना जाए। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस को भी जीएसटी के दायरे में लाया जाए, कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता के हत्यारों को गिरफ्तार कर फांसी की सजा दी जाए। गोरखपुर के डीएम और एसएसपी को तत्काल हटाया जाए। वरिष्ठ व्यापारी पेंशन योजना लागू हो और पूरे प्रदेश में व्यापारियों का उत्पीड़न शोषण और दोहन बंद हो।

12 नवंबर को विधानसभा का भी व्यापारी करेंगे घेराव

जिला अध्यक्ष रमेश केसरवानी महानगर अध्यक्ष लालू मित्तल ने बताया कि इन्हीं सब मांगों को लेकर 12 नवंबर को विधानसभा का घेराव पूरे प्रदेश के व्यापारी करेंगे। आज ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष रमेश केसरवानी, महानगर अध्यक्ष लालू मित्तल, आलोक कनौजिया, राजकुमार केसरवानी, बादल केसरवानी, भोलानाथ गुप्ता, कन्हैया लाल चंदानी, दिलीप साहू, आनंद गुप्ता आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी