Dhanteras 2021: कारोबारियों को धनतेरस तक आटोमोबाइल के कारोबार में बूम के आसार

न्यूनतम ब्याज दर पर किस्तों में भी गाड़ियां उपलब्ध हैं। आटोमोबाइल सेक्टर के कारोबारी दो-चार दिनों के बाद बिक्री में तेजी आने की उम्मीद जता रहे हैं क्योंकि तब तक कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान भी हो सकता है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:30 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:30 AM (IST)
Dhanteras 2021: कारोबारियों को धनतेरस तक आटोमोबाइल के कारोबार में बूम के आसार
धनतेरस तक में गाड़ियों की बिक्री में उछाल आने की है संभावना

प्रयागराज, जागरण संवाददाता त्योहारी सीजन में आटोमोबाइल कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह की आफर दे रही हैं। लेकिन, आटोमोबाइल सेक्टर का कारोबार फिलहाल सुस्त है। मांग के मुताबिक चार पहिया वाहनों की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। करीब दो से पांच-छह महीने की वेटिंग है। वहीं, दो पहिया वाहनों को खरीदने के लिए ग्राहकों ने अभी उत्साह कम दिखाया है। मगर, धनतेरस तक इस सेक्टर के कारोबार में बूम आने के आसार हैं। कोई आटोमोबाइल कंपनी दो पहिया वाहनों पर दो हजार रुपये की छूट दे रही हैं तो कोई वाहनों की रेंज के हिसाब से 2100 से लेकर 12500 रुपये तक छूट दे रही हैं। क्रेडिट और डेविट कार्ड से भुगतान पर 6500 रुपये तक कैशबैक आफर भी है। चार पहिया गाड़ियों पर कुछ विशेष माडल पर ही आफर दिए जा रहे हैं। इसमें 10 हजार से लेकर 25 हजार रुपये तक के आफर हैं। न्यूनतम ब्याज दर पर किस्तों में भी गाड़ियां उपलब्ध हैं। आटोमोबाइल सेक्टर के कारोबारी दो-चार दिनों के बाद बिक्री में तेजी आने की उम्मीद जता रहे हैं, क्योंकि तब तक कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान भी हो सकता है।

किन गाड़ियों की ज्यादा मांग

टाटा की गाड़ियों में टाटा पंच, मिनी एसयूवी, हुंडई की कारों में क्रेता, वेन्यू, अल्कजार, आइ-20, सेंट्रो, ग्रैंड आइटन नियान की मांग ज्यादा है। दो पहिया में हीरो की स्पेलेंडर प्लस, टेस्टिनी-125 सीसी, बजाज में प्लेटिना 100 सीसी और पल्सर 125 सीसी की डिमांड अधिक है। टाटा पंच की शुरुआत साढ़े पांच लाख रुपये से है।

टाटा की गाड़ियों पर त्योहारी आफर नहीं

चिप और सेमी कंडक्टर की वजह से गाड़ियों का स्टाक न होने से अभी बाजार कमजोर है। गाड़ियों की औसत वेटिंग दो से तीन महीने है। धनतेरस तक बाजार चढ़ने के आसार हैं। टाटा की गाड़ियों पर त्योहारी आफर नहीं है।

मनीष मिश्रा, महाप्रबंधक टाटा मोटर्स।

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से दो पहिया गाड़ियों की मांग कम हुई है। अलग-अलग रेंज की गाड़ियों पर 2100 से लेकर 12500 रुपये तक छूट है। कार्ड से भुगतान पर 6500 रुपये तक कैशबैक आफर है। धनतेरस तक तीन हजार गाड़ियां बेचने का लक्ष्य है।

विशाल श्रीवास्तव, मैनेजर, कान्हा मोटर्स (हीरो)

प्लेटिना 100 सीसी और पल्सर 125 सीसी की मांग ज्यादा है। प्लेटिना 56 हजार और पल्सर 78 हजार के रेंज में है। प्लेटिना पर दो हजार की छूट है। पल्सर का रेट पहले ही दो हजार कम हो गया है।

सुनील शर्मा, महाप्रबंधक यूनाइटेड बजाज

सेमी कंडक्टर के कारण गाड़ियों की आपूर्ति मांग के मुताबिक नहीं हो पा रही है। करीब पांच से छह महीने की वेटिंग है। धनतेरस पर बुकिंग चार सौ गाड़ियों की है। मगर, 40 गाड़ियों की ही डिलीवरी हो सकेगी। सैंट्रो पर 25 और ग्रैंड आइटन नियान पर 10 हजार का त्योहारी आफर है।

आलोक श्रीवास्तव, मैनेजर हुंडई मोटर्स

नंबर गेम

02 नवंबर को है धनतेरस

साढ़े बारह हजार तक की छूट

10 से 25 हजार रुपये छूट का आफर बड़ी गाडि़यों में

100 और 125 सीवी बाइकों की डिमांड ज्यादा

3000 से अधिक वाहन बिक सकते हैं धनतेरस पर।

chat bot
आपका साथी