प्रयागराज के करछना में कारोबारी की हत्या, बदमाशाें ने सीने में सटाकर मारी थी गोली

सोमवार रात कारोबारी घर के बाहर कुर्सी पर बैठे थे। उसी समय दो लोग पैदल आए और पिस्टल से उनके सीने में गोली मार दी। फायरिंग की आवाज सुनकर घर में मौजूद लोगों के साथ ही आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। रामराज खून से लथपथ पड़े थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:49 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:49 AM (IST)
प्रयागराज के करछना में कारोबारी की हत्या, बदमाशाें ने सीने में सटाकर मारी थी गोली
वर्चस्‍व को लेकर प्रयागराज के करछना में कारोबारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में सोमवार की रात बड़ी वारदात हुई। करछना थाना क्षेत्र के बरदहा गांव में कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वे बालू, गिट्टी का व्यवसाय करने के साथ ही आभूषण की दुकान भी चलाते थे। वारदात को अंजाम दो हमलावरों ने दिया। घटना उस समय हुई जब कारोबारी घर के बाहर कुर्सी पर बैठे थे। सूचना पाकर थाना प्रभारी करछना समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतक के स्वजनों से बातचीत की। पुलिस को आशंका है कि धंधे में वर्चस्व कायम करने के लिए घटना को अंजाम दिया गया है।

गिट्टी, बालू के साथ आभूषण कारोबारी थे रामराज

हंडिया थानांतर्गत धोबहा गांव निवासी 45 वर्षीय रामराज सोनी पुत्र दूधनाथ करीब 15 वर्ष से करछना के बरदहा गांव में मकान बनवाकर रहते थे। गिट्टी, बालू का कारोबार शुरू किया और जब इसमें फायदा हुआ तो इधर कुछ समय पहले आभूषण की दुकान भी खोल लिया। इसमें बड़े भाई रामजी सोनी भी साथ थे। गिट्टी, बालू के कारोबार से जब भी छुट्टी मिलती रामराज भी आभूषण की दुकान पर बैठ जाते।

घर के सामने बदमाशों ने सीने में मारी गोली

सोमवार रात वे घर के बाहर कुर्सी पर बैठे थे। उसी समय दो लोग पैदल आए और पिस्टल से उनके सीने में गोली मार दी। फायरिंग की आवाज सुनकर घर में मौजूद लोगों के साथ ही आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। रामराज खून से लथपथ पड़े थे। आनन-फानन में उन्‍हें समीप के अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले जाने को कहा। उनको एसआरएन अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हमलावरों का पुलिस को सुराग नहीं मिला

उधर, घटना की जानकारी पाकर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर एक खोखा पाया गया। जांच पड़ताल की गई। रामराज सोनी के घरवालों के साथ ही ग्रामीणों से भी बातचीत की गई, लेकिन कोई हमलावरों के बारे में कुछ नहीं बता सका। पुलिस का कहना है कि कारोबार में वर्चस्व कायम करने के लिए हत्या किए जाने की आशंका है। हालांकि, अन्य बिंदुओं को भी खंगाला जा रहा है। रामराज की मौत के बाद उसकी पत्नी संगीता, पुत्र आकाश व नितिन की रो-रो कर हालत खराब है।

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए हमलावर

रामराज के घर के बाहर सीसीटीवी लगा है। घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को देखा तो उसमें दो हमलावर पैदल आते नजर आए। दोनों ने मुंह पर मास्क लगाया था। वे तेजी से रामराज की तरफ बढ़े और पिस्टल से उनके सीने में गोली मार दी। रामराज को कुर्सी से उठने तक का मौका नहीं मिला।

एक वर्ष पहले भी हुआ था हमला

करीब एक वर्ष पहले रामराज को किसी ने फोन कर बालू लेने की बात कही। उनसे बालू दिखाने को कहा। रामराज गांव में जहां बालू डंप करते हैं, वहां उसे बुलाया। वह व्यक्ति एक अन्य के साथ वहां पहुंचा और उनको गोली मारने की कोशिश की। संयोग ही था कि रामराज बच गए। हालांकि, इस घटना की सूचना उन्होंने पुलिस को नहीं दी थी।

chat bot
आपका साथी