पीपल के पेड़ को बचाने के लिए RVNL का शानदार कदम, प्रयागराज में रेलवे ट्रैक बिछाने के लिए किया शिफ्ट

पेड़ को वन विभाग ने काटने की अनुमति दी थी लेकिन कोरोना काल में ऑक्सीजन के संकट को देखते हुए आरवीएनएल के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वीके अग्रवाल ने पेड़ को काटने की बजाय शिफ्ट करवाया। शिफ्ट करने का काम बुधवार शाम शुरू हुआ और आज सुबह पूरा हो गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:37 PM (IST)
पीपल के पेड़ को बचाने के लिए RVNL का शानदार कदम, प्रयागराज में रेलवे ट्रैक बिछाने के लिए किया शिफ्ट
शिफ्ट करने का काम बुधवार की शाम शुरु हुआ और आज सुबह पूरा हो गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। शहर से सटे गंगापार के झूंसी इलाके में रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) ने करीब 30 साल पुराना पीपल का पेड़ दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया है। यह रेलवे के नए बन रहे दूसरे ट्रैक के रास्ते में पड़ रहा था। रेल ट्रैक बनाने से पहले आरवीएनएल के अधिकारियों ने पीपल के पेड़ को करीब 50 मीटर दूर शिफ्ट कर दिया है। वैसे इस पेड़ को वन विभाग ने काटने की अनुमति दे दी थी लेकिन कोरोना काल में ऑक्सीजन के संकट को देखते हुए आरवीएनएल के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वीके अग्रवाल ने इस पेड़ को काटने की बजाय शिफ्ट करवाया। शिफ्ट करने का काम बुधवार की शाम शुरु हुआ और आज सुबह पूरा हो गया है।

एक मंदिर को भी किया गया शिफ्ट

पीपल के पेड़ की तरह ही  रेल विकास निगम लिमिटेड ने रेलवे ट्रैक के बीच में आ रहे एक छोटे मंदिर को भी शिफ्ट करा दिया है। आरवीएनएल की टीम ने यह काम बेहद कुशलता के साथ किया। पेड़ को काटकर हटाने की बजाय शिफ्ट करने के काम की स्थानीय लोग भी बेहद सराहना करते मिले क्योंकि पेड़ काटना ठीक नहीं है।

chat bot
आपका साथी