इंफेक्शन की रफ्तार पर ब्रेक मगर जान ले रहा है कोरोना वायरस, प्रयागराज मे आठ लोगों के निकले प्राण

कोरोना की दूसरी लहर का वेग फिलहाल धीमा है। लेकिन जिनमें संक्रमण का गहरा असर हो रहा है उनकी जान बचाने में डाक्टर कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। शुक्रवार को आठ लोगों की मौत हो गई। जबकि नए संक्रमित 456 मिले।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:30 AM (IST)
इंफेक्शन की रफ्तार पर ब्रेक मगर जान ले रहा है कोरोना वायरस, प्रयागराज मे आठ लोगों के निकले प्राण
नए संक्रमितों में आई कमी मगर एनटीपीसी मेजा के अभियंताओं में संक्रमण मिलने का सिलसिला जारी

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर का वेग फिलहाल धीमा है। लेकिन जिनमें संक्रमण का गहरा असर हो रहा है उनकी जान बचाने में डाक्टर कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। शुक्रवार को आठ लोगों की मौत हो गई। जबकि नए संक्रमित 456 मिले। अस्पतालों और होम आइसोलेशन से 1182 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। कोरोना की रफ्तार कम होने पर भी एसआरएन समेत अन्य अस्पतालों में मरीज भर्ती होने के लिए आ रहे हैं और संक्रमितों का आक्सीजन लेवेल कम होने पर डाक्टरों को मेहनत ज्यादा करनी पड़ रही है। 

एनटीपीसी मेजा के डीजीएम और जेई भी पॉजीटिव लोगों में शामिल

नए संक्रमितों में हाईकोर्ट के सेक्शन ऑफिसर, एजी ऑफिस के सुपरवाइजर, एनटीपीसी मेजा के डीजीएम और जेई, डीआरएम कार्यालय के एकाउंटेंट, स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस कर्मी शामिल हैं। कोविड-19 के नोडल की ओर से जारी सूचना के अनुसार जिन 1182 लोगों को डिस्चार्ज किया गया उनमें 64 को कोविड अस्पतालों से और 1118 को होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया। बीते 24 घंटे में कोरोना जांच को 9333 लोगों के सैंपल लिए गए।

शहर में कामयाबी, गांव में कोशिश

कोविड-19 के नोडल डा. ऋषि सहाय ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने की कोशिश में कामयाबी शहर में मिली है, ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना बढ़ा है। वहां पांच दिवसीय अभियान के तहत कोरोना संक्रमितों का पता लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी