Politics: प्रयागराज में ब्राह्मण महासभा ने राबर्ट्सगंज के सांसद पकौड़ी लाल के खिलाफ खोला मोर्चा

केंद्रीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय संयोजक अधिवक्ता सतीश चंद्र मिश्र ने उन्हें कानूनी नोटिस भेजकर सामूहिक रूप से माफी मांगने की मांग की है। चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द माफी मांगकर शब्द वापस न लेने पर एफआइआर दर्ज कराकर गिरफ्तारी की मांग की जाएगी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:10 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:10 AM (IST)
Politics: प्रयागराज में ब्राह्मण महासभा ने राबर्ट्सगंज के सांसद पकौड़ी लाल के खिलाफ खोला मोर्चा
सवर्णों को अपशब्द कहने पर कानूनी नोटिस भेजकर माफी मांगने की मांग

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। सोनभद्र जिला के राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र से अपना दल (एस) के सांसद पकौड़ी लाल कोल के लिए सवर्णों को अपशब्द कहना भारी पड़ गया है। इंटरनेट मीडिया में सवर्णों के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग करने वाला उनका वीडियो वायरल होने के बाद विरोध तेज हो गया है। केंद्रीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय संयोजक अधिवक्ता सतीश चंद्र मिश्र ने उन्हें कानूनी नोटिस भेजकर सामूहिक रूप से माफी मांगने की मांग की है। चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द माफी मांगकर शब्द वापस न लेने पर एफआइआर दर्ज कराकर गिरफ्तारी की मांग की जाएगी।

अपमानित करने के लिए जानबूझकर प्रयोग किया ऐसा शब्द

सतीशचंद्र मिश्र ने कहा कि पकौड़ी लाल ने सवर्णों को अपमानित करने के लिए जानबूझ कर अपशब्द का प्रयोग किया है। अगर वो शब्द वापस नहीं लेंगे तो उनके संसदीय क्षेत्र के साथ ही घर पर भी प्रदर्शन किया जाएगा। इसके अलावा उनका कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होने दिया जाएगा। साथ ही अपना दल की अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का हर जिला में घेराव करके विरोध किया जाएगा। कुछ दिन पहले सांसद पकौड़ी लाल अपने समाज के लोगों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। आरोप है कि उक्त बैठक में उन्होंने सवर्णों को अपमानित करने वाले शब्दों का प्रयोग किया था, उनका वीडियो वायरल होने पर सवर्ण समाज के लोगों ने सांसद का विरोध शुरू कर दिया है।

किसानों को बदनाम करने में जुटा है विपक्ष

प्रयागराज : भाजपा की चाका ब्लाक में हुई किसान चौपाल में महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने कहा कि आजादी के बाद अगर किसी सरकार ने किसानों के हित में कार्य किया तो वह मोदी सरकार है। आज किसानों को अपनी फसल किसी भी मंडी में बेचने की आजादी है। अन्य लाभकारी योजनाएं भी चल रही हैं। दूसरी तरफ विपक्ष किसान आंदोलन की आड़ में उन्हें बदनाम कर रहा है। इस अवसर पर फसल बीमा योजना, नीम कोटेड यूरिया योजना, किसान सम्मान निधि योजना, स्वामित्व योजना, आयुष्मान योजना आदि की भी जानकारी दी गई। कार्यक्रम में नीरज शर्मा, संजय श्रीवास्तव, प्रदीप तिवारी, राजेश केसरवानी, मयंक यादव, बबलू तिवारी, दिलीप केसरवानी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी