Panchayat Chunav 2021: प्रयागराज जिले की सीमाएं सील, पुलिसकर्मी तैनात, वाहनों की ली जा रही है तलाशी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रचार का शोर थमने के बाद जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। पंचायत चुनाव को सकुशल निपटाने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। मंगलवार रात से ही लालगोपालगंज मऊआइमा फूलपुर जंघई बरौत नारीबारी आदि स्थानों पर बेरीकेडिंग कर दी गई

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:10 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:10 AM (IST)
Panchayat Chunav 2021: प्रयागराज जिले की सीमाएं सील, पुलिसकर्मी तैनात, वाहनों की ली जा रही है तलाशी
ग्रामीणों से अराजकतत्वों और अवैध शराब की तस्करी करने वालों के बारे में सूचना देने की अपील की गई है।

 प्रयागराज, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रचार का शोर थमने के बाद जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। पंचायत चुनाव को सकुशल निपटाने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। मंगलवार  रात से चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद लालगोपालगंज, मऊआइमा, फूलपुर, जंघई, बरौत, नारीबारी, शंकरगढ़, मांडा रोड आदि स्थानों पर बेरीकेडिंग कर दी गई है। इसके अलावा उन छोटे रास्तों पर भी बैरियर लगाए गए हैं, जो इन मार्गों से दूसरे जनपदों को जोड़ते हैं। मुख्य मार्गों पर लगाए गए बेरिकेडिंग कर दारोगा और छह सिपाहियों को तैनात किया गया है। संदिग्धों की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी

जांच के दौरान संदिग्ध वाहन और व्यक्ति की वीडियोग्राफी भी होगी, ताकि पुलिस पर किसी प्रकार का आरोप प्रत्यारोप न लगे। इसके अलावा किसी प्रकार का कोई विवाद होने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को जानकारी देने को कहा गया है।

ग्रामीणों से भी मांगी जा रही मदद

ग्रामीणों से अराजकतत्वों और अवैध शराब की तस्करी करने वालों के बारे में सूचना देने की अपील की गई है। ग्रामीणों के साथ बैठक कर पुलिस अधिकारी साफ कह रहे हैं कि चुनाव में खलल डालने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक निपटाने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। जनपद की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। पुलिसकर्मियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं। चुनाव में व्यवधान उत्पन्न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, एसएसपी

दो दिन बंद रहेंगी शराब दुकान

पंचायत चुनाव के मद्देनजर शराब की दुकानों को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। चुनाव क्षेत्र से आठ किलोमीटर दूर तक की देसी, अंग्रेजी और बीयर की दुकान बंद रहेंगी। इस दौरान अगर कोई शराब बेचते पकड़ा गया या दुकान खुली मिली तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए जाने के बाद मंगलवार शाम छह बजे शराब दुकानें बंद करा दी गईं। अब गुरुवार शाम छह बजे के बाद शराब की दुकानें खुलेंगी। जिला आबकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार ङ्क्षसह का कहना है कि बंदी के दौरान जिलाधिकारी के निर्देश का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। इसके लिए सभी इंस्पेक्टर व अन्य कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है।

chat bot
आपका साथी