Blood Donation: रक्तदान को जीवन का बना लिया उद्देश्य, ऐसे 10 योद्धा प्रयागराज में हुए सम्मानित

मेडिकल कालेज में आय़ोजित इस कार्यक्रम में निवर्तमान पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह ने रक्तदान में पुलिस विभाग की बढ़ती भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने आम जनता से भी रक्तदान की अपील की। विभागाध्यक्ष डा. वत्सला मिश्रा ने भी अपने शब्दों से रक्तदानियों का अभिनंदन किया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:54 PM (IST)
Blood Donation: रक्तदान को जीवन का बना लिया उद्देश्य, ऐसे 10 योद्धा प्रयागराज में हुए सम्मानित
एमएलएन मेडिकल कालेज के प्रीतमदास प्रेक्षागृह में हुआ रक्त दानियों का सम्मान समारोह

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अपने ब्लड से ब्लड बैंकाें को समृद्ध रखने और दूसरे जरूरतमंदों की जान की फिक्र करने वाले रक्तदानियों को सम्मानित किया गया। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज परिसर स्थित प्रीतमदास प्रेक्षागृह में स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल और मेडिकल कालेज प्रशासन ने संयुक्त रूप से यह आयोजन किया। इसमें 10 रक्तयोद्धाओं को सम्मानित करने के साथ ही समाज के प्रति उनके योगदान को सराहा गया।

आइजी केपी सिंह ने दी रक्तदान की प्रेरणा

मेडिकल कालेज में आय़ोजित इस कार्यक्रम में निवर्तमान पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह ने रक्तदान में पुलिस विभाग की बढ़ती भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने आम जनता से भी रक्तदान की अपील की। विभागाध्यक्ष डा. वत्सला मिश्रा ने भी अपने शब्दों से रक्तदानियों का अभिनंदन किया। इस अवसर पर आदित्य आजाद, राघवेंद्र सिंह, डा. सूर्यभान कुशवाहा, डा. जयराम, राजकुमार, आजाद सिंह सिंगरौर, निधि श्रीवास्तव, मधुसुदन विश्वकर्मा, ललित यादव और आकाश कुशवाहा को केपी सिंह ने सम्मानित किया। इनके अलावा रक्तदान में सहायक संस्थाओं हेल्पर सेव द लाइफ ट्रस्ट, रोटरी क्लब इलाहाबाद इलीट, रोटरी इलाहाबाद रायल्स और पुलिस मित्र का भी सम्मान भी हुआ। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा. एसपी सिंह ने मुख्य अतिथि का अभिनंदन किया। एसआरएन की ब्लड बैंक प्रभारी डा. रविरानी मिश्रा ने संचालन किया।

छात्र छात्राओं ने पोस्टर प्रदर्शनी प्रतियोगिता का किया आय़ोजन

इस अवसर पर डीएमएलटी के छात्र छात्राओं ने पोस्टर प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसके विजेताओं को अतिथियों ने पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में एसआरएन के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. अजय सक्सेना, गौतम त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे। डा. आकांक्षा सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

डीपीएस के अंलकरण समारोह में जुटे छात्र-छात्राएं

दिल्ली पब्लिक स्कूल में शनिवार को अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बीएसए प्रवीण तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस आयोजन के लिए उन्होंने छात्र परिषद को बधाई देते हुए अपने छात्र जीवन के अनुभव को साझा किया। छात्र परिषद को अपने कर्तव्य के निर्वहन में निष्पक्ष और ईमानदार बने रहने की सलाह दी। साथ ही शुद्ध प्रतिबद्धता, आत्मविश्वास और क्षमता के साथ नेतृत्व के अपने व्यवहार में अनुकरणीय बने रहे। इससे पहले वाणिज्य कर्निवल अर्थोत्सव 2021 देखा गया। इसका आयोजन कक्षा 11वीं व 12वीं के छात्रों की ओर से किया गया था। फेस्ट में क्रिटकल ऐर आइडिया आधारित गतिविधयों को दिखाया गया। इससे छात्रों आधिकारिक अनुभव प्राप्त हुआ। स्कूल की अध्यक्षा सोनू सिंह ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया

chat bot
आपका साथी