प्रतापगढ़ में BJP सांसद संगमलाल पर हमले के मामले में प्रमोद तिवारी व अराधना मिश्रा के खिलाफ अब पांच केस दर्ज

BJP MP SangamLal Gupta Attacked in Pratapgarh सांसद संगमलाल गुप्ता के साथ शनिवार को अभद्रता तथा मारपीट के मामले में कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य रहे प्रमोद तिवारी और उनकी बेटी उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा मोना की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:13 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:10 PM (IST)
प्रतापगढ़ में BJP सांसद संगमलाल पर हमले के मामले में प्रमोद तिवारी व अराधना मिश्रा के खिलाफ अब पांच केस दर्ज
कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य रहे प्रमोद तिवारी और उनकी बेटी उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा 'मोना'

प्रतापगढ़, जेएनएन। गरीब कल्याण मेले के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के सांसद संगमलाल गुप्ता के साथ शनिवार को अभद्रता तथा मारपीट के मामले में कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य रहे प्रमोद तिवारी और उनकी बेटी उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा 'मोना' की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। शनिवार को इनके खिलाफ एक-एक केस दर्ज किया गया था। रविवार को चार और मामले दर्ज हो गए हैं। इस घटना के बाद से आइजी प्रयागराज केपी सिंह प्रतापगढ़ में कैंप कर रहे हैं।

प्रतापगढ़ के सांगीपुर ब्लाक में शनिवार दोपहर आयोजित गरीब कल्याण मेले में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट की हुई घटना को लेकर कांग्रेस विधान मंडलदल की नेता आराधना मिश्रा और वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी समेत समर्थकों पर चार और मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में भाजपा नेता ओम प्रकाश पांडेय और इनके गनर कांस्टेबल सुनील तथा सांगीपुर के देवेन्द्र प्रताप सिंह व अभिषेक कुमार ने इनके खिलाफ केस दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी। इससे पहले शनिवार रात सांसद संगम लाल गुप्ता की तहरीर पर पुलिस 27 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चुकी है। इनमें प्रमोद तिवारी व अराधना मिश्रा के भी नाम शामिल हैं। इस घटना को लेकर दर्ज मुकदमे के बाद आरोपितो की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने रात भर दबिश दी। पुलिस सांगीपुर से एक कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्य के बेटे व पूर्व प्रधान समेत छह आरोपितों के घर दबिश देकर उनके स्वजनों को हिरासत में लिया। सांसद संगम लाल गुप्ता की तहरीर पर दर्ज मुकदमे में उक्त जिला पंचायत सदस्य के पति भी नामजद आरोपित है।

पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी तथा कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना पांच लोगों ने केस दर्ज कराया है। इनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट, बलवा, लूट तथा हत्या का प्रयास समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कराया गया है। सांसद संगम लाल की तहरीर पर प्रमोद तिवारी तथा आराधना मिश्र समेत 27 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ पहला मामला दर्ज किया गया।

इसके बाद देवेंद्र सिंह की तहरीर पर प्रमोद तिवारी व आराधना मिश्र समेत पांच लोगों के खिलाफ दूसरा केस दर्ज हुआ। अभिषेक मिश्र की तहरीर पर प्रमोद तिवारी व आराधना मिश्र समेत सात नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ तीसरा मामला दर्ज किया गया। ओम प्रकाश पांडेय की तहरीर पर प्रमोद तिवारी व आराधना मिश्र समेत आठ नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ चौथा मामला दर्ज किया गया। कांस्टेबल सुनील कुमार (सुरक्षा गार्ड) के तहरीर पर प्रमोद तिवारी व आराधना मिश्र मोना समेत तीन नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में पांचवां केस दर्ज किया गया।

सांगीपुर ब्लाक में गरीब कल्याण मेले में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट हो गई थी। इस दौरान सांसद संगमलाल गुप्ता पर भी हमला बोला गया था। घायल सांसद संगमलाल गुप्ता ने सीएचसी लालंगज में मेडिकल कराया। सांसद ने लालगंज कोतवाली में पुलिस अधीक्षक को संबोधित तहरीर दी। पुलिस को दी गई तहरीर में सांसद ने आरोप लगाया है कि पूर्व नियोजित योजना के तहत कार्यक्रम में पहुंचने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी उन पर हमलावर हो गए। सांगीपुर एसओ ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो प्रमोद तिवारी ने भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं को मारना-पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद विधायक अराधना मिश्रा 'मोना' के ललकारने पर कांग्रेस के कार्यकर्ता जान से मारने की नीयत से उनके ऊपर टूट पड़े। पथराव किया गया। लाठी डंडे से हमला किया गया। कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। किसी तरह सुरक्षा कर्मी उन्हेंं लेकर मौके से भागे तो उनकी जान बची।

सांसद की तहरीर पर पुलिस ने कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा उर्फ मोना, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, सांगीपुर के ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बबलू सहित 27 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सीओ लालगंज जगमोहन ने बताया कि सांसद की तहरीर पर विधायक आराधना मिश्रा, प्रमोद तिवारी सहित 77 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगमलाल पर हमले के मामले में सीओ लालगंज जगमोहन सिंह यादव निलंबित

chat bot
आपका साथी