प्रदेश भाजपा की मंत्री अनामिका चौधरी बोलीं-पानी बचाने और पॉलीथिन छोडऩे का लेना होगा संकल्प

भाजपा नेत्री अनामिका चौधरी ने कहा कि संकल्प लें कि पानी का व्यर्थ नहीं बहाएंगे। स्वच्छता घर हो या बाहर सभी जगह अपनाएंगे। इसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करेंगे। पॉलीथिन का भी प्रयोग पूरी तरह से बंद करेंगे तभी मृदा प्रदूषण को रोका जा सकेगा।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:23 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:23 AM (IST)
प्रदेश भाजपा की मंत्री अनामिका चौधरी बोलीं-पानी बचाने और पॉलीथिन छोडऩे का लेना होगा संकल्प
भाजपा नेत्री अनामिका चौधरी ने प्रयागराज में लोगों को जल संरक्षण और पालीथिन का प्रयोग न करने की अपील की।

प्रयागराज, जेएनएन। जल संरक्षण के साथ पॉलीथिन का प्रयोग बंद किया जाए। ऐसा करके हम प्रकृति को बचा पाएंगे। जब प्रकृति बचेगी तो हम बचेेंगे। यह बातें प्रदेश भाजपा की मंत्री अनामिका चौधरी ने प्रयागराज में कहीं। वह गंगा विचार मंच की ओर से आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता, जल संरक्षण को लेकर शुरू किए गए जागरूकता कार्यक्रम में बोल रही थीं।

उन्होंने कहा कि सभी लोग आज संकल्प लें कि पानी का व्यर्थ नहीं बहाएंगे। स्वच्छता घर हो या बाहर सभी जगह अपनाएंगे। इसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करेंगे। पॉलीथिन का भी प्रयोग पूरी तरह से बंद करेंगे तभी मृदा प्रदूषण को रोका जा सकेगा। इसकी वजह से कई जीवों पर भी संकट आ चुका है। यह पालीथिन सभी की दुश्मन है। हम सब को मिलकर इससे लडऩा होगा। इसके विकल्प के रूप में तमाम चीजें हैं।

बोलीं, यह प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है

भाजपा नेत्री ने कहा कि यदि पालीथिन के विकल्‍प के रूप में वस्‍तुओं को अपनाया जाए तो रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और पर्यावरणीय प्रदूषण से भी निपट सकेंगे। ऐसा करना किसी सरकार का दायित्व नहीं है। यह प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है। इस अवसर पर अन्नू निषाद, सोमनाथ मिश्रा, सजल अग्रवाल, आकाश निषाद, कमल वर्मा, रमेश वर्मा, राकेश मिश्रा, विजय केशरी, प्रदीप साहू, आशीष शुक्ला, आकाश निषाद, प्रेम सोनी मौजूद रहे। सभी ने घाट पर आने वालों को पालीथिन का प्रयोग न करने का भी आग्रह किया। घट पर सफाई अभियान भी चलाया।

बोलीं-कोरोना का टीका सब को लगवाना है, अफवाहों से बचें

भाजपा नेत्री अनामिका चौधरी ने कहा कि वैक्सीनेशन की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दी है। प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। समय आने पर हम सभी को टीका लगेगा। इसे लेकर विपक्ष की ओर से लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। सभी टीका के प्रति विश्वास रखें और भ्रम से बचें। जब तक पूरी तरह से संक्रमण की चेन नहीं टूटती तब तक दो गज की दूरी और मास्क को जरूरी बनाए रखें।

chat bot
आपका साथी