बंदिशों के साथ खुला बिग बाजार

जागरण संवाददाता प्रयागराज कोरोना संक्रमित 13 कर्मचारी मिलने के बाद एक दिन बंद रहा बिग बाजार।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 08:59 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 08:59 PM (IST)
बंदिशों के साथ खुला बिग बाजार
बंदिशों के साथ खुला बिग बाजार

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : कोरोना संक्रमित 13 कर्मचारी मिलने के बाद एक दिन बंद रहा बिग बाजार मंगलवार को पुन: ग्राहकों के लिए खोल दिया गया। हालांकि बिना मास्क के ग्राहकों का प्रवेश प्रतिबंधित रहा और प्रवेश द्वार से लेकर भीतर प्रतिष्ठानों तक कोरोना गाइडलाइन के पालन पर सक्रियता रही। कर्मचारियों की संख्या भी एक समय में 300 से घटाकर 76 कर दी गई। बाकी सभी कर्मचारियों को रोटेशन में ड्यूटी दी गई है।

कुल 13 कर्मचारी तो यहां संक्रमित मिले ही, इनके अलावा 18 अन्य कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। प्रबंधक तेग बहादुर सिंह ने बताया कि बिग बाजार में बिना मास्क के प्रवेश किसी को नहीं दिया जा रहा है। जो बिना मास्क के आ रहे हैं और गार्ड के रोकने पर विवाद कर रहे हैं उनके लिए निश्शुल्क मास्क की व्यवस्था भी कर दी गई है। बताया कि उनके 300 कर्मचारी पहले दैनिक ड्यूटी पर लगाए जाते थे अब वह संख्या 76 की गई है हालांकि यह व्यवस्था बीते काफी दिनों से है। यहां एक आइसोलेशन कक्ष भी बना दिया है ताकि कोई व्यक्ति कोरोना संदिग्ध मिले तो उसे उसी कक्ष में रोका जाएगा और स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना देकर उसकी जांच कराई जाएगी। वार्ड नंबर आठ में भर्ती होंगे कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल परिसर में स्थित एल थ्री लेवल के कोविड सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक को कोरोना मरीजों से खाली करने की तैयारी है। इस ब्लाक में मंगलवार को कुल भर्ती चार मरीजों में तीन की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एक ही मरीज अब वहां पॉजिटिव है। इसलिए एसआरएन के आठ नंबर वार्ड को एल थ्री लेवल का कोविड अस्पताल निर्धारित कर मरीज को वहीं शिफ्ट किया जाएगा। वार्ड आठ में तैयारी शुरू भी कर दी गई है।

सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक दरअसल गंभीर बीमारियों का उच्च तकनीक से इलाज करने के लिए बनाया गया है। लेकिन, पिछले साल कोविड-19 महामारी को देखते हुए इस ब्लाक को 200 बेड वाला एल थ्री लेवल का कोविड अस्पताल बना दिया गया था। अब कोरोना के मरीजों की संख्या वहां इक्का-दुक्का ही हो रही है। इसलिए वहां से कोरोना मरीजों के इलाज की वैसी ही सुविधा वार्ड नंबर आठ में होगी।

कोरोना के मार्च में फिर बढ़ने की आशंका

जिस तरह से दूसरे राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ रहे हैं उसके मद्देनजर 15 मार्च के बाद प्रयागराज में भी इसका असर पड़ने के आसार प्रबल हैं। तैयारी यह भी है कि एसजीपीजीआइ लखनऊ के विशेषज्ञ इंटरनेट के माध्यम से डाक्टरों को प्रशिक्षण देंगे कि कोरोना संक्रमण पुन: बढ़ने की स्थिति में क्या करें। एसआरएन के वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डा. सूर्यभान यादव ने बताया कि वार्ड नंबर आठ में कोरोना मरीजों को भर्ती करने की तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी