प्रतापगढ़ में कार का चालान करने पर भाजुयमो नेता ने किया पुलिस चौकी में हंगामा

चालान का मैसेज आते ही रवि गुप्ता मकंद्रूगंज पुलिस चौकी पर पहुंचे और कोतवाल पर जान बूझकर चालान करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। इस बीच बड़ी संख्या में भाजयमुो कार्यकर्ता वहां पहुंच गए। कहने लगे कि भाजपा सरकार में पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न हो रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:25 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:25 PM (IST)
प्रतापगढ़ में कार का चालान करने पर भाजुयमो नेता ने किया पुलिस चौकी में हंगामा
कोतवाल का कहना था कि वह उन्हें पहचानते ही नहीं है। अब चालान कट गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में नो इंट्री में घुसने पर कार का चालान कर दिए जाने से गुस्साए भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने पुलिस चौकी में जमकर हंगामा किया। कोतवाल और भाजयुमो कार्यकर्ताओं में नोंकझोंक की। इसे लेकर भाजयुमो नेता और पुलिस कर्मियों के बीच धक्कामुक्की भी हुई। करीब दो घंटे तक चला हंगामा एएसपी, सीओ सिटी के हस्तक्षेप के बाद शांत हुआ।

11 हजार रुपये का किया चालान

दशहरा के अवसर पर रावण पुतला दहन के दौरान रविवार शाम करीब चार बजे से चौक से सदर बाजार और सदर बाजार से चौक की ओर वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई थी। वाहनों को रोकने के लिए चौक घंटाघर, कपूर चौराहा, सदर बाजार चौराहा सहित जगह-जगह सिपाही व दारोगा तैनात किए गए थे। इसी बीच शाम करीब छह बजे भाजयुमो के जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता कार से चौक घंटाघर पहुंच गए। वह सदर बाजार की ओर बढ़ने लगे तो सिपाहियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। नहीं रुकने पर सिपाहियों ने बैरियर लगा दिया। ऐसे में रवि गुप्ता को अपनी कार बीच सड़क पर रोक देनी पड़ी। इसी बीच पहुंचे कोतवाल प्रवीण कुशवाहा ने उनका 11 हजार रुपये का ई-चालान काट दिया। इसके बाद कोतवाल चौक के पास स्थित मकंद्रगूंज पुलिस चौकी पर चले गए।

खुन्नस में चालान का आरोप

वहीं दूसरी ओर चालान का मैसेज आते ही रवि गुप्ता मकंद्रूगंज पुलिस चौकी पर पहुंचे और कोतवाल पर जान बूझकर चालान करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। इस बीच बड़ी संख्या में भाजयमुो कार्यकर्ता वहां पहुंच गए। कहने लगे कि भाजपा सरकार में उसी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। हत्या के एक मामले में आख्या न देने पर कोर्ट ने कोतवाल को फटकार लगाई थी। उसी खुन्नस में कोतवाल ने उनका चालान किया है। जबकि कोतवाल का कहना था कि वह उन्हें पहचानते ही नहीं है। अब चालान कट गया है। ड्राइविंग लाइसेंस सीओ साहब को दिखा देंगे तो चालान समाप्त हो जाएगा। इसके बाद ही पुलिस और भाजयुमो कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की शुरू हो गई। रवि गुप्ता और कोतवाल के बीच नोकझोंक तेज हो गई। इस दौरान सीओ सिटी बीच बचाव करते रहे। किसी तरह पुलिस कर्मियों ने धक्का देकर रवि गुप्ता के साथ रहे लोगों को पुलिस चौकी से बाहर किया। कुछ देर बाद रवि गुप्ता चौकी से हट गए।

एएसपी और सीओ ने कराया शांत

एएसपी पूर्वी सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी भी पुलिस चौकी पर पहुंच गए। इतने में रवि गुप्ता फिर पुलिस चौकी पर पहुंचे और कोतवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। किसी तरह सीओ सिटी व एएसपी ने उन्हें शांत करके पुलिस चौकी से लौटाया। इस बारे में एसपी अनुराग आर्य का कहना है कि नो इंट्री में घुसने पर कोतवाल ने कार सवार व्यक्ति का चालान किया था। इस पर उस कार सवार व्यक्ति ने पुलिस चौकी पर पहुंचकर हंगामा किया। साक्ष्य के रूप में वीडियो क्लिप उपलब्ध है। मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपकर विस्तृत जांच आख्या में तीन दिन में मांगी है।

कोतवाल ने की बदसलूकी-जिलाध्यक्ष

भाजयुमो के जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता का कहना है कि कोतवाल प्रवीण कुशवाहा ने उनके साथ जानबूझकर बदसुलूकी की है। शहर में खुलेआम नगर कोतवाल के संरक्षण में स्मैक बिक रही है। इसकी शिकायत उन्होंने कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिहं मोती से की थी। उसी के बाद से नगर कोतवाल प्रवीण कुशवाहा उनके पीछे पड़े हैं। इस मामले में उन्होंने अपने पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों से बात की है। एसपी ने भी तीन दिन के अंदर जांच का आश्वासन दिया है। उन्हें उम्मीद है कि कोतवाल के खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी