पैसा दोगुना करने का झांसा देने वालों से रहिए सावधान, प्रतापगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़ा एक ठग जबकि छह फरार

पुलिस ने टूरिस्ट बैग से 38 गड्डी में सौ रुपये के नोट की तरह दिखने वाले 38 सौ कूपन और सौ-सौ रुपये के पांच असली नोट बरामद किया। कूपन पर भारतीय मनोरंजन बैंक लिखा था। कोतवाल रवींद्रनाथ राय ने बताया कि गिरोह के एक सदस्य को पकड़ा गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:07 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:07 PM (IST)
पैसा दोगुना करने का झांसा देने वालों से रहिए सावधान, प्रतापगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़ा एक ठग जबकि छह फरार
पुलिस ने 60 हजार रुपये ऐंठने वाले एकर शख्स को गिरफ्तार किया जबकि गिरोह के छह सदस्य भाग गए।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पैसा दोगुना करने का झांसा देकर रकम हड़पने वाला एक ठग गिरोह सक्रिय है। पुलिस ने ऐसे ही एक मामले में 60 हजार रुपये ऐंठने वाले एक शातिर शख्स को गिरफ्तार किया है जबकि गिरोह के छह सदस्य भाग गए। पुलिस ने एक नामजद सहित सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज किया।

लालच देकर गिरोह ने फंसाया जाल में

जेठवारा थाना क्षेत्र के चमरूपुर शुक्लान गांव निवासी राजेंद्र सरोज पुत्र पन्नालाल सरोज ने पैसा दोगुना करने का लालच देकर भोले-भाले लोगों का पैसा हड़पने का एक गिरोह बना रखा है। राजेंद्र ने जेठवारा थाना क्षेत्र के नेवादा गांव के विशाल सिंह व राहुल सिंह को उनकी रकम को दोगुना कर देने लालच दिया था। इन दोनों को 60 हजार रुपये के बदले एक लाख 20 हजार रुपये देने के लिए शनिवार की शाम पहले कटरा मेदनीगंज बुलाया था। यह दोनों कटरा पहुंचे तो उन्हें भुपियामऊ चौराहे पर बुलाया गया।

बाइक सवार साथी आकर छीन ले गए पैसे

भुपियामऊ चौराहे पर फोन करने पर राजेंद्र विशाल के पास पहुंचा। विशाल ने उसे 60 हजार रुपये दिए तो वह पैदल सराय बहेलिया गांव की ओर चल दिया। पैसे के बदले पैसा ना मिलने पर विशाल व राहुल को शक हुआ और दोनों ने राजेंद्र का पीछा कर लिया। इस बीच सराय बहेलिया गांव में बाइक सवार आधा दर्जन लोग पहुंचे और राजेंद्र से पैसा छीनने लगे। विशाल व राहुल ने राजेंद्र को दबोच लिया। जबकि बाइक सवार इमरान सहित आधा दर्जन लोग 60 हजार रुपये लेकर भाग निकले।

गड्डी में एक असली नोट और बाकी कूपन

मौके पर पहुंची पुलिस राजेंद्र को कोतवाली ले आई। पुलिस ने राजेंद्र के पास मिले टूरिस्ट बैग से 38 गड्डी में सौ रुपये के नोट की तरह दिखने वाले 38 सौ कूपन और सौ-सौ रुपये के पांच असली नोट बरामद किया। कूपन पर भारतीय मनोरंजन बैंक लिखा था। कोतवाल रवींद्रनाथ राय ने बताया कि पैसा दोगुना करने का लालच देकर ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को पकड़ा गया है। मुकदमा लिखकर अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी