मेडिकल कालेज प्रतापगढ़ के इमरजेंसी वार्ड में बढ़ाए गए बेड, मरीजों को मिल सकेगी सहूलियत

मरजेंसी कक्ष में मरीजों को अब दिक्कत नहीं होगी। यहां पर आधा दर्जन बेड बढ़ा दिए गए हैं। अस्पताल में बेड की भारी कमी हो गई थी। यहां पर तीस बेड थे जो मरीजों की संख्या के आगे कम पड़ रहे थे। मरीज इन दिनों अधिक आ रहे हैं

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 04:02 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 04:02 PM (IST)
मेडिकल कालेज प्रतापगढ़ के इमरजेंसी वार्ड में बढ़ाए गए बेड, मरीजों को मिल सकेगी सहूलियत
कई बार मरीजों का इलाज मेज और स्ट्रेचर पर करना पड़ रहा था।

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। राजकीय मेडिकल कालेज के पुरुष अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में मरीजों को अब दिक्कत नहीं होगी। यहां पर आधा दर्जन बेड बढ़ा दिए गए हैं। अस्पताल में बेड की भारी कमी हो गई थी। यहां पर तीस बेड थे जो मरीजों की संख्या के आगे कम पड़ रहे थे। मौसम के बदलाव से वायरल के मरीज इन दिनों अधिक आ रहे हैं। दुर्घटना के केस भी बराबर आते हैं। ऐसे में कई बार मरीजों का इलाज मेज और स्ट्रेचर पर करना पड़ रहा था। खासकर बेहोश व महिला मरीजों को मेज पर संभालना मुश्किल हो गया था। उनके गिर जाने का खतरा रहता था। आम लोगों की इस समस्या को लेकर दैनिक जागरण ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की। विभाग को नींद से जगाया। इस पर मेडिकल कालेज प्रशासन सक्रिय हो गया। व्यवस्था बनाने में लग गया। इसके बाद इमरजेंसी कक्ष में आधा दर्जन और बेड लगवा दिए गए। अब मरीजों को सुविधा होगी। अब यहां पर बेड की संख्या 30 से बढ़कर 36 हो गई है। सीएमएस डा. सुरेश सिंह ने बताया कि बेड अब पर्याप्त हो गए हैं। मेज व स्ट्रेचर हटवा दिए गए हैं।

हटाए जाएंगे तीमारदार

इमरजेंसी वार्ड में मरीजों के साथ भारी संख्या में तीमारदार आ जाते हैं। एक मरीज के साथ कभी चार तो कभी पांच लोग तक घुस आते हैं। इससे गंभीर केस को अटेंड करने में चिकित्सकों व कर्मियों को परेशानी होती है। शोर होने से काम नहीं हो पाता। इस बाबत प्रिंसिपल डा. आर्यदेश दीपक ने नोटिस चस्पा करा दी है। इसमें कहा है कि एक मरीज के साथ एक व्यक्ति रहे। बाकी लोगों को पुलिस की मदद से बाहर किया जाएगा।

मेडिकल कालेज रोड पर नहीं रहेगा अंधेरा

शहर से चार किमी दूर बने राजकीय मेडिकल कलेज मार्ग पर अब अंधेरा नहीं रहेगा। शहर से लेकर चार किमी की दूरी के बीच दूधिया रोशनी रहेगी। इसके लिए शासन के निर्देश पर नगर पालिका द्वारा शहर से लेकर दहिलामऊ होते हुए मेडिकल कालेज तक खंभे व एलइडी बल्ब लगा दिए गए हैं। सड़क पर पचखरा गांव तक लाइट रहेगी। सिर्फ कनेक्शन का काम रह गया है, वह भी बहुत जल्द ही विभाग द्वारा कर लिया जाएगा। इससे मेडिकल कालेज व क्षेत्र के गांवों तक जाने वाले लोगों को सहूलियत होगी। बहुत जल्द ही मेडिकल कालेज का लोकार्पण होने वाला है। इसके मद्देनजर सारी तैयारी की जा रही है। हालांकि, गायघाट से लेकर मेडिकल कालेज तक की सड़क अब तक नहीं बन सकी है।

chat bot
आपका साथी