BEd Joint Entrance Exam: राज्य विश्वविद्यालय के दो परीक्षा केंद्रों में हुआ बदलाव, यहां जानें

BEd Joint Entrance Exam प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डाक्टर अविनाश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दो परीक्षा केंद्र अपरिहार्य कारणों से निरस्त कर दिए गए हैं। इसके एवज में दो नए केंद्रों का निर्धारण किया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:45 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:24 AM (IST)
BEd Joint Entrance Exam: राज्य विश्वविद्यालय के दो परीक्षा केंद्रों में हुआ बदलाव, यहां जानें
बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा छह अगस्‍त को है। PRSU ने दो केंद्रों में बदलाव किया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021-23 के दो परीक्षा केंद्रों में अचानक बदलाव कर दिया गया है। प्रयागराज में भी परीक्षा केंद्रों में बदलाव हुआ है। रज्‍जू भइया राज्‍य विश्‍वविद्यालय के दो परीक्षा केंद्रों में बदलाव किया गया है। प्रयागराज मंडल के चारों जिलों (प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़) के 148 केंद्रों पर बीएड संयुक्‍त प्रवेश परीक्षा संपन्‍न कराई जाएगी। परीक्षा में 52 हजार 170 अभ्यर्थी शामिल होंगे। प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय को इसका नोडल बनाया गया है।

इन दो केंद्रों में किया गया है बदलाव

प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डाक्टर अविनाश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दो परीक्षा केंद्र अपरिहार्य कारणों से निरस्त कर दिए गए हैं। इसके एवज में दो नए केंद्रों का निर्धारण किया गया है। लाला लक्ष्मी नारायण डिग्री कालेज सिरसा की परीक्षा अब श्रीराम प्रताप इंटर कालेज सिरसा में होगी। वहीं इलाहाबाद डिग्री कालेज की परीक्षा अब इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के बैंक रोड स्थित वाणिज्य विभाग में कराई जाएगी।

प्रयागराज में सर्वाधिक 104 केंद्र बनाए गए हैं

बीएड प्रवेश परीक्षा के को-आर्डिनेटर प्रोफेसर विवेक कुमार सिंह ने बताया कि 6 अगस्‍त को होने वाली इस परीक्षा के लिए प्रयागराज में सर्वाधिक 104 केंद्र बनाए गए हैं। यहां 39610 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। इसके अलावा कौशांबी में छह केंद्रों पर 2660 अभ्‍यर्थी परीक्षा देंगे। वहीं फतेहपुर में 13 केंद्रों पर 400 अभ्‍यर्थी और प्रतापगढ़ में 25 केंद्रों पर 9500 अभ्यर्थी परीक्षा देेंगे। एक कमरे में अधिकतम 20 अभ्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था होगी।

अभ्‍यर्थियों को परेशानी हो तो इस टेलीफोन नंबर पर करें काल

पीआरओ ने बताया कि विश्वविद्यालय की तरफ से सिविल लाइंस स्थित सीपीआई परिसर में कंट्रोल रूप स्थापित किया गया है। इसके लिए टेलीफोन नंबर भी सार्वजनिक किया गया है। परीक्षा से संबंधित किसी भी समस्या पर 0532-2256207 पर फोन किया जा सकता है।

आज होगा प्रशिक्षण

बीएड संयुक्‍त परीक्षा के निर्धारित परीक्षा केंद्रों के केंद्राध्‍यक्षों, पर्यवेक्षकों, केंद्र प्रतिनिधियों और स्‍टैटिक मजिस्‍ट्रेटों के परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा आज होगी। मोतीलाल नेहरू प्रौद्योगिकी संस्‍थान के एमपी हाल में प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी