Corona News: यात्रा पर बरतें सावधानी, भारी न पड़ जाए सफर में कोरोना महामारी के प्रति यह बेपरवाही

अब एक बार फिर देश में विभिन्न जगहों पर संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं बाहर से लोगों का आना भी जारी है। इसलिए संक्रमण की रोकथाम को लेकर रेलवे स्टेशनों बस अड्डों व एयरपोर्ट पर जांच टीमों को सक्रिय कर दिया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 03:09 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 03:10 PM (IST)
Corona News: यात्रा पर बरतें सावधानी, भारी न पड़ जाए सफर में कोरोना महामारी के प्रति यह बेपरवाही
प्रयागराज जंक्शन, प्रयागराज छिवकी, प्रयाग जंक्शन पर दो शिफ्ट में पहुंच रहीं टीमें

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच बसों और ट्रेनों में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। बगैर मास्क लगाए लोग सफर पर निकल रहे हैं। बाहर से लौट रहे कोरोना के संक्रमित फिर लहर फैला सकते हैं। रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और एयरपोर्ट पर कोरोना की जांच करने वाली टीमों को सक्रिय कर दिया गया है। प्रयागराज जंक्शन, प्रयागराज छिवकी, प्रयाग जंक्शन पर दो शिफ्ट में टीम जांच कर रही है। लेकिन, जंक्शन पर जांच टीम खड़ी रह जाती है और ज्यादातर यात्री जांच कराए बगैर निकल जाते हैं।

बाहर से लोगों का आना है जारी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और रंगों के पर्व होली के मद्देनजर बाहर से लोग लौटे थे। आर्थिक संकट बढऩे और कंपनियों से बुलावा आने पर वे फिर महानगरों में पहुंच गए। विभाग का मानना है कि बाहर से आए संक्रमितों की वजह से दूसरी लहर आई तो अप्रैल-मई में हालात बिगड़ गए। अब एक बार फिर देश में विभिन्न जगहों पर संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं, बाहर से लोगों का आना भी जारी है। इसलिए संक्रमण की रोकथाम को लेकर रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों व एयरपोर्ट पर जांच टीमों को सक्रिय कर दिया गया है।

संक्रमित न मिलने से एयरपोर्ट पर राहत

प्रयागराज जंक्शन, प्रयागराज छिवकी, प्रयाग जंक्शन पर दो शिफ्ट में और सिविल लाइंस बस अड्डे व एयरपोर्ट पर एक-एक शिफ्ट में टीमें जांच कर रही हैं। एयरपोर्ट पर पिछले 15 दिन से किसी यात्री में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। बुधवार को प्रयागराज जंक्शन पर दो शिफ्ट में 100 आरटीपीसीआर और 100 एंटीजेन जांच के लिए सैंपल लिए गए। जबकि यहां दो दिन से एक भी संक्रमित नहीं मिला है। हालांकि विभाग की ओर से सतर्कता बरती जा रही है। लोगों को भी पूरा एहतियात बरतना चाहिए वरना कोरोना की तीसरी लहर का खतरा भी बना हुआ है। पहली लहर के बाद लोगों से लापरवाह हो जाने की वजह से ही दूसरी लहर ने कहर बरपा दिया था। किसी तरह तमाम मौतों के बाद दूसरी लपर पर काबू पाया गया तो लोगों ने फिर से वही लापरवाही शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी