तकनीकी समस्याओं के चलते जारी नहीं हो सका बीकॉम का कटऑफ

जागरण संवाददाता प्रयागराज इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में बीकॉम का कटऑफ बुधवार को तकनीकी समस्याओं के चलते जारी नहीं हो सका है। अब इसके गुरुवार को जारी होने के आसार हैं। इसी के साथ प्रवेश शुरू हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:41 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:41 PM (IST)
तकनीकी समस्याओं के चलते जारी नहीं हो सका बीकॉम का कटऑफ
तकनीकी समस्याओं के चलते जारी नहीं हो सका बीकॉम का कटऑफ

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में बीकॉम का कटऑफ बुधवार को तकनीकी समस्याओं के चलते जारी नहीं किया जा सका। अब गुरुवार को कटऑफ जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है।

प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ. शैलेंद्र राय ने बताया कि बुधवार को बीकॉम का कटऑफ जारी किया जाना था। कुछ तकनीकी समस्याओं के चलते कटऑफ नहीं जारी किया जा सका। इस वजह से दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू नहीं की जा सकी। इसे लेकर प्रवेश प्रकोष्ठ की टीम के साथ ही अभ्यर्थी भी काफी परेशान रहे। डॉ. शैलेंद्र ने बताया कि खामियों को दुरुस्त कराने के बाद गुरुवार को कटऑफ जारी कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के साथ बीकॉम में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके बाद बीएससी, बीए, बीपीए और बीएफए का भी कटऑफ अंक जारी कर दिया जाएगा। जल्द जारी होगा पीजी प्रवेश परीक्षा परिणाम

प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ. शैलेंद्र राय ने बताया कि अब जल्द ही परास्नातक और विधि समेत प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा के परिणाम भी जारी कर दिए जाएंगे। नतीजे घोषित होने के बाद विभागों को परिणाम भेज दिया जाएगा। इसके बाद विभागों की तरफ से काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। वहां से नए सत्र में प्रवेश भी शुरू कर दिया जाएगा। प्रवेश के लिए नियुक्त किए पांच को-ऑर्डिनेटर

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) ने बुधवार को विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पांच को-ऑर्डिनेटर नियुक्त किए हैं। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल की तरफ नए सत्र में दाखिले के लिए यह नियुक्ति की गई है। प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ. शैलेंद्र राय ने बताया कि परास्नातक, बीएड, एमएड और एमपीएड का को-ऑर्डिटेनर प्रो. धनंजय यादव को बनाया गया है। विज्ञान संकाय के स्नातक पाठ्यक्रमों का दायित्व प्रो. आइआर सिद्दीकी को दिया गया है। कला संकाय के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले का जिम्मा प्रो. ऋषिकांत पांडेय को सौंपा गया है। बीकॉम, बीपीए, बीएफए और एमबीए के लिए डॉ. आरके सिंह को को-ऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों में दाखिले की जिम्मेदारी प्रो. नीलम यादव और एलएलएम, एलएलबी और पांच वर्षीय विधि पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए डॉ. अंशुमान मिश्र को को-ऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है।

chat bot
आपका साथी