Corona Curfew में पब्लिक दिखी लापरवाह तो प्रयागराज पुलिस ने कड़े किए तेवर, जुर्माना वसूली के साथ गिरफ्तारी भी

न बेवजह घर से निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी जा रही है। बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकले लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है। कई लोगों को एक साथ खड़े देख पुलिस डंडे पटकर कर भगा रही है ताकि कोरोना की चेन तोड़ी जा सके।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 01:39 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 01:39 PM (IST)
Corona Curfew में पब्लिक दिखी लापरवाह तो प्रयागराज पुलिस ने कड़े किए तेवर, जुर्माना वसूली के साथ गिरफ्तारी भी
कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने को लगाया जोर. वाहनों को खंगालने के साथ ही सड़क पर निकले लोगों से पूछताछ

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस को अब तेवर कड़े करने पड़े हैं क्योंकि पब्लिक लापरवाही बरत रही है। पुराने शहर में तो जगह-जगह बैरीकेडिंग कर जांच पड़ताल की जा रही है। सड़क पर निकले लोगों को रोककर उनसे पूछताछ हो रही। इस दौरान बेवजह घर से निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी जा रही है। बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकले लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है। कई लोगों को एक साथ खड़े देख पुलिस डंडे पटकर कर भगा रही है ताकि कोरोना की चेन तोड़ी जा सके।

जगह जगह पुलिस मुस्तैद और की गई है बैरीकेडिंग

जनपद में कोरोना कर्फ्यू रोकने के बाद शुरू में तो पुलिस ने ढिलाई बरती थी लेकिन लोगों की लापरवाही और बेफिक्री देख अब सख्ती की जा रही है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस कर संभव कोशिश कर रही है। मुख्य रास्तों पर जहां जगह-जगह बैरीकेडिंग की गई है। मोहल्लों के मुख्य द्वार पर बांस बल्ली लगाकर रास्ता बंद किया गया है। इसका असर भी नजर आ रहा है। कोरोना मरीजों की संख्या काफी कम हुई है। इसी लय को बनाए रखने के लिए शनिवार को पुराने शहर में सुबह से रात तक जगह-जगह चेकिंग की गई थी। रविवार को भी सुबह से ही पुलिस सड़कों पर लोगों को रोकते और मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना वसूलते दिखी। एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी भी लगातार भ्रमण करते रह। शनिवार को दि नभर चले अभियान के दौरान 152 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, मास्क न लगाने पर 492 लोगों का चालान करते हुए 204050 रुपये जुर्माना वसूला गया। जांच पड़ताल के दौरान एक वाहन को सीज भी किया गया, जबकि 433 वाहनों का चालान हुआ। रविवार को भी पुलिस ने जुर्माना वसूली और बिना वजह घर से निकले लोगों को गिरफ्तार कर थाने ले जाती रही।

chat bot
आपका साथी