ग्राहकों के लिए बैंक आज से 10 से दो बजे तक, Prayagraj में 15 मई तक सभी बैंकों में लागू रहेगी यह व्यवस्था

रोना संक्रमण के तेज बढ़ने और बैंक स्टॉफ के भी चपेट में आने के कारण ग्राहकों के लिए बैंकों के समय में बदलाव किया गया है। गुरुवार से सभी बैंकों में ग्राहकों के काम सुबह सिर्फ 10 से दोपहर दो बजे तक होंगे। उसके बाद ग्राहकों के काम नहीं होंगे।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:07 AM (IST)
ग्राहकों के लिए बैंक आज से 10 से दो बजे तक, Prayagraj में 15 मई तक सभी बैंकों में लागू रहेगी यह व्यवस्था
22 अप्रैल से 15 मई तक ग्राहकों के लिए बैंक केवल चार घंटे के लिए खुलेंगे।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ने और बैंक स्टॉफ के भी चपेट में आने के कारण ग्राहकों के लिए बैंकों के समय में बदलाव किया गया है। गुरुवार से सभी बैंकों में ग्राहकों के काम सुबह सिर्फ 10 से दोपहर दो बजे तक होंगे। उसके बाद ग्राहकों के काम नहीं होंगे। हालांकि, बैंक शाम चार बजे तक खुले रहेंगे।


प्रदेश स्तरीय बैंकर्स कमेटी ने निर्णय लिया है कि 22 अप्रैल से 15 मई तक ग्राहकों के लिए बैंक केवल चार घंटे के लिए खुलेंगे। इस दौरान नकद का लेनदेन, चेक का क्लियरेंस और सरकारी ट्रांजेक्शन होंगे। उसके बाद दो घंटे दो से चार बजे तक बैंक के खुद के काम होंगे। 15 मई के बाद हालात की फिर समीक्षा की जाएगी। जैसी स्थिति होगी, उसके मुताबिक आगे फिर फैसला लिया जाएगा। बैंकों में 50 फीसद स्टॉफ रोटेशन के मुताबिक काम कर रहे हैं। सहायक जिला अग्रणी प्रबंधक विलाल अहमद का कहना है कि एटीएम समेत ऑनलाइन सभी सेवाएं 24 घंटे बहाल रहेंगी।  

शाहगंज में बंद रहीं दुकानें

शाहगंज सर्व व्यापार मंडल के निर्णय के क्रम में बुधवार को शाहगंज इलेक्ट्रानिक मार्केट बंद रही। अध्यक्ष अनिमेष अग्रवाल का कहना है कि दुकानदारों ने बंदी में भरपूर सहयोग दिया। आवाजाही भी बेहद कम रही। व्यापारियों ने पांचों दिन की बंदी को सफल बनाने की प्रतिबद्धता भी जताई है। मार्केट में लोगों को जागरूक करने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम भी लगाया गया है। पूरे बाजार में सीसीटीवी कैमरा लगवाने के लिए डीएम के पास आवेदन किया गया है। अनुमति मिलने पर लगवाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी