Ayodhya SriRam Mandir: डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने राम मंदिर के लिए दिया 11 लाख रुपये का चेक, अपने वेतन से किया सहयोग

Ayodhya SriRam Mandir डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने श्रीराम मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान के तहत स्वामी वासुदेवानंद और चंपत राय को अपने 30 माह के वेतन का चेक सौंपा। लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों की तरफ से भी उन्होंने एक करोड़ रुपये का चेक अर्पित किया।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 03:06 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 03:23 PM (IST)
Ayodhya SriRam Mandir: डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने राम मंदिर के लिए दिया 11 लाख रुपये का चेक, अपने वेतन से किया सहयोग
यूपी के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने वेतन को श्रीराम मंदिर के लिए दान दिया।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने अपना वेतन अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर के लिए दान दिया है। उन्होंने स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती के आश्रम में शनिवार दोपहर आयोजित निधि अर्पण कार्यक्रम में 30 माह के वेतन का चेक सहयोग के रूप में सौंपा। यह र‍ाशि करीब 11 लाख रुपये की रही। इस दौरान डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ने अपने संबोधन में कहा कि उप मुख्यमंत्री बाद में हूं, रामभक्त पहले।  

डिप्‍टी सीएम ने स्‍वामी वासुदेवानंद व चंपत राय को सौंपा चेक

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने श्रीराम मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान के तहत स्वामी वासुदेवानंद और चंपत राय को अपना 30 माह के वेतन का चेक सौंपा। इसके अलावा लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों की तरफ से भी उन्होंने एक करोड़ रुपये का चेक चंपत राय और वासुदेवानंद को अर्पित किया। कार्यक्रम में भाजपा नेताओं की तरफ से भी तकरीबन डेढ़ करोड़ की राशि का चेक सौंपा गया। 

कुल मिलाकर इस कार्यक्रम में श्रीराम मंदिर निर्माण समर्पण निधि के तहत तीन करोड़ की धनराशि अर्पित की गई। इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि अभी योगदान करने का अभियान शुरू हुआ है खत्म नहीं। खुद को उन्होंने राम मंदिर आंदोलन का सिपाही भी बताया। वासुदेवानंद के आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने अशोक सिंघल को भी कई बार याद किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि अंशदान इसलिए जरूरी है ताकि आने वाली पीढ़ी गौरवान्वित होकर कहे कि इस मंदिर के निर्माण में हमारे पुरखों का भी योगदान है।

राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय बोले

इस अवसर पर राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि यह सामान्‍य मंदिर का निर्माण नहीं है। यह 500 साल की लड़ाई का संघर्ष है। हम भारत माता के पुत्र हैं इसलिए हमारे पुरुषार्थ से ही मंदिर बनेगा। रामसेतु के लिए जिस तरह से एक छोटी गिलहरी ने अपना योगदान किया, उसी तरह हम सभी लोग इस मंदिर के लिए अपना योगदान करें तो निश्चित ही हमें भगवान का आशीर्वाद मिलेगा। चंपत राय ने कहा कि भारत सरकार ने भी मंदिर के लिए पिछले वर्ष 5 फरवरी को 1 रुपये का योगदान किया था। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में वह 1 रुपये का नोट जमा है और उसे एसबीआइ ने बहुत ही संजोकर रखा है।

chat bot
आपका साथी