Ayodhya Ram Mandir : राम मंदिर के भूमि पूजन को देखते हुए Prayagraj के रेलवे स्टेशनों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

Ayodhya Ram Mandir अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन व स्‍वतंत्रता दिवस को ध्‍यान में रखते हुए प्रयारागज में रेलवे स्‍टेशनों पर अतिरिक्‍त सतर्कता बरती जा रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 08:55 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 09:15 AM (IST)
Ayodhya Ram Mandir : राम मंदिर के भूमि पूजन को देखते हुए Prayagraj के रेलवे स्टेशनों पर बढ़ाई गई सुरक्षा
Ayodhya Ram Mandir : राम मंदिर के भूमि पूजन को देखते हुए Prayagraj के रेलवे स्टेशनों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

प्रयागराज, जेएनएन। श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन है। वहीं स्वतंत्रता दिवस भी निकट है। इसके मद्देनजर रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। प्रयागराज जंक्शन सहित अन्य स्टेशनों पर जांच तेज कर दी गई है। प्रयागराज एक्‍सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस व राजधानी एक्सप्रेस के अलावा अन्‍य ट्रेेनों में यात्रियों के सामानों की छानबीन की गई। वहीं स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया, वाहन स्टैंड, प्लेटफार्म के साथ पार्सल घर आदि में भी जांच अभियान चलाया गया।

प्लेटफार्म पर यात्रियों के सामानों की भी जांच

आरपीएफ और जीआरपी ने प्रयागराज जंक्शन पर सर्कुलेटिंग एरिया, वाहन स्टैंड, सभी प्लेटफार्म, मेन हाल, आरक्षण केंद्र, पार्सल घर के अलावा बोर्डिंग पास लेकर प्लेटफार्म पर आने वाले यात्रियों के सामान की जांच की। रेलवे के कार्यालयों की भी जांच की गई। इसके अलावा पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, प्रयागराज एक्सप्रेस, शिवगंगा एक्सप्रेस सहित राजधानी एक्सप्रेस की भी जांच की गई। इस दौरान यात्रियों के सामानों की भी तलाशी ली गई।

बोले, रेलवे सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त

रेलवे सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मंडल के सभी स्टेशनों पर रेलवे सुरक्षा बल को अलर्ट रहने को कहा गया है। उसी के मद्देनजर जंक्शन पर ट्रेनों और यात्रियों की जांच की गई।

जीआरपी इंस्पेक्टर ने कहा

जीआरपी इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह ने बताया कि श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन और स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर एसपी रेलवे के आदेश के अनुक्रम में बम डिस्पोजल दस्ते के साथ स्टेशन के विभिन्न कार्यालयों, प्लेटफार्मों व स्टेशन परिक्षेत्र में सुरक्षा जांच की गई। इसके अलावा प्रयाग, प्रयागराज संगम, प्रयागराज सिटी आदि स्टेशनों पर भी जवानों को चौकस रहने को कहा गया है।

सीसीआरएस ने किया ट्रैक दोहरीकरण का निरीक्षण

उधर मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त (सीसीआरएस) शैलेश कुमार पाठक ने पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के मडुवाडीह से प्रयागराज रामबाग रेल खंड में चल रहे ट्रैक दोहरीकरण कार्यों का निरीक्षण किया। मडुवाडीह से निरीक्षण यान से रवाना हुए सीसीआरएस प्रयागराज जंक्शन पहुंचे। दारागंज में गंगा पुल और झूंसी में ओवरहेड विद्युतीकरण से संबंधित कार्यो की जानकारी ली और अधिकारियों से सजगता बरतने को कहा।

गंगा पर बने ब्रिज का मुआयना किया

विंडो ट्रेलिंग के जरिए सीसीआरएस स्पीड लिमिट चेक करते हुए नई बिछ रही लाइन से माधोसिंह पहुंचे। दारागंज में गंगा पर बने ब्रिज का मुआयना कर और ट्रैक्शन लाइन के संबंध में संबंधित को दिशा निर्देश दिया। उनके साथ वाराणसी के अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) एसपीएस यादव, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर पंकज केशरवानी, वरिष्ठ मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर आशुतोष पांडेय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी