top menutop menutop menu

Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan प्रयागराज के रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता, बम डिस्पोजल दस्ते और डॉग स्क्वायड मुस्‍तैद

Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan प्रयागराज के रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता, बम डिस्पोजल दस्ते और डॉग स्क्वायड मुस्‍तैद
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 10:49 AM (IST) Author: Brijesh Srivastava

प्रयागराज, जेएनएन। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए कुछ घंटे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे। सब कुछ ठीक-ठाक बीत जाए, इसके लिए प्रयागराज में भी सतर्कता बरती जा रही है। पिछले कुछ दिनों से यहां के रेलवे स्‍टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं ट्रेनों और रेलवे स्‍टेशनों के साथ प्‍लेटफार्मों पर यात्रियों के सामानों की भी सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

खतरे से निपटने को सुरक्षा बल अलर्ट

अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन और स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। किसी भी खतरे से निपटने के लिए सुरक्षा बलों को अलर्ट रहने को कहा गया है। रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे पुलिस स्टेशन के चप्पे-चप्पे की तलाशी ले रही है। सुबह से लेकर देर शाम तक आने-जाने वाली ट्रेनों जोधपुर-हावड़ा, पुरुषोत्तम, प्रयागराज, शिवगंगा एक्सप्रेस आदि में बोगियों में घुसकर छानबीन की गई। बोर्डिग हाल और प्लेटफार्म पर बम डिस्पोजल दस्ते व डाग स्क्वायड की मदद से यात्रियों की जांच की गई। उनके सामान और अटैची आदि को खुलवाकर देखा गया। बम आदि होने की आशंका में मेटल डिटेक्टर से चेक किया गया।

स्टेशन पर सीसीटीवी से भी निगहबानी हो रही है

जीआरपी के सिपाहियों ने प्रभारी निरीक्षक रघुवीर सिंह की अगुवाई में प्रयागराज जंक्‍शन के सर्कुलेटिंग एरिया में वाहन स्टैंड, दुकानों से लेकर फुटओवर ब्रिज व प्लेटफार्म आदि पर जांच अभियान चलाया। सीओ जीआरपी अशोक कुमार सिंह भी सुरक्षा का जायजा लेने स्टेशन पहुंचे। स्टेशन पर हर आने-जाने वाले पर सीसीटीवी के माध्यम से भी निगाह रखी जा रही है। बोर्डिग पास के बिना किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। ट्रेनों के आगमन के समय सतर्कता और बढ़ा दी गई है।  

श्रृंगवेरपुर घाट का जल लेकर पहुंचे अयोध्या

चार दिन पूर्व श्रृंगवेरपुर गंगा घाट का जल लेकर पैदल अयोध्या जाने वाले संजीव कुमार व मनोज कुमार अयोध्या पहुंच गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने देते हुए बताया कि प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर में रात्रि विश्राम के बाद वह अयोध्या की सीमा पर पहुंचे तो लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। वहां उन्होने श्रृंगवेरपुर धाम के इतिहास व विकास पर विस्तार से चर्चा भी की।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.