Ayodhta Ram Mandir : अंतरराष्ट्रीय कॉल और फेसबुक पर पुलिस की नजर, एडीजी जोन का निर्देश Prayagraj News

Ayodhta Ram Mandir एडीजी जोन ने प्रयागराज समेत विभिन्‍न जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ ही एसटीएफ क्राइम ब्रांच साइबर सेल सर्विलांस की टीम को सक्रिय रहने को कहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 02:55 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 02:55 PM (IST)
Ayodhta Ram Mandir : अंतरराष्ट्रीय कॉल और फेसबुक पर पुलिस की नजर, एडीजी जोन का निर्देश Prayagraj News
Ayodhta Ram Mandir : अंतरराष्ट्रीय कॉल और फेसबुक पर पुलिस की नजर, एडीजी जोन का निर्देश Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के बाद अंतरराष्ट्रीय कॉल और फेसबुक पर नजर रखी जा रही है। खुफिया विभाग से इनपुट मिला है कि सामाजिक सौहार्द बिगाडऩे के लिए कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश फैला सकते हैं। इसलिए जोन के सभी पुलिस अधिकारियों को एडीजी ने सचेत किया है।

प्रतापगढ़ निवासी व्‍यक्ति ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था

शुक्रवार को प्रतापगढ़ के अंतू थानांतर्गत गौराडाड़ निवासी नफीस अहमद पुत्र अरशद अली ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था। शनिवार सुबह लोगों ने हंगामा किया तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर नफीस को गिरफ्तार कर लिया था। इसकी जानकारी एडीजी जोन प्रेम प्रकाश को हुई तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया।

एडीजी जोन ने इन शहरों के पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया

एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर, महोबा, बांदा, हमीरपुर और चित्रकूट के पुलिस अधिकारियों के साथ ही एसटीएफ, क्राइम ब्रांच, साइबर सेल, सर्विलांस की टीमों को इस ओर नजर रखने को कहा। उन्‍हाेंने स्पष्ट निर्देश दिया गया कि अंतरराष्ट्रीय कॉल और सोशल मीडिया पर नजर रखी जाए। सामाजिक सौहार्द बिगाडऩे की कोई भी कोशिश करें तो तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर उसकी गिरफ्तार हो।

रिवाल्वर के दम पर रुपये छीनने वाला गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने ईदगाह के पास से एक बदमाश को अवैध रिवाल्वर और बम के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि रिवाल्वर के जोर पर लोगों से रुपये छीनता था। ठेले वालों पर रौब जमाकर वसूली करता था। इंस्पेक्टर कोतवाली दीपेंद्र कुमार सिंह को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि एक बदमाश ठेले वालों से वसूली कर रहा है। जो विरोध करता है उसे रिवाल्वर से डराता धमकाता है। शनिवार देर रात ईदगाह के पास पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसने अपना नाम शहरारा बाग निवासी शिवम मिश्रा बताया। उससे बुलेट मोटरसाइकिल भी मिली जिस पर रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं पड़ा था। 

कैंट पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया

उधर, कैंट पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर नीरज बालिया ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश उदय गुप्ता निवासी तिलक रोड मुट्ठीगंज और निखिल सिंह निवासी मालवीय नगर हैं। उनसे सिविल लाइंस में छीना गया एक मोबाइल फोन बरामद हुआ। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी