बिटिया की बहादुरी से लुटने से बचा घर, प्रयागराज में नौकरानी ने ही बुलाया था लुटेरे को

एजी आफिस के आडीटर के घर में लूटपाट करने दाखिल हुए बदमाशों से उनकी 16 साल की बेटी भिड़ गई। कक्षा 11 में पढ़ने वाली उनकी बेटी ने ऐसी बहादुरी दिखाई कि एक बदमाश तो भाग निकला जबकि घर की पुरानी नौकरानी को आसपास के लोगों ने पकड़ लिया

Ankur TripathiThu, 02 Dec 2021 08:33 AM (IST)
एजी आफिस में तैनात आडीटर की है बेटी, चाकू छीनने से हाथ में आई चोट

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अल्लापुर में रहने वाले एजी आफिस के आडीटर पीयूष श्रीवास्तव के घर में बुधवार देर शाम लूटपाट करने दाखिल हुए बदमाशों से उनकी 16 साल की बेटी भिड़ गई। कक्षा 11 में पढ़ने वाली उनकी बेटी ने ऐसी बहादुरी दिखाई कि एक बदमाश तो भाग निकला, जबकि घर की पुरानी नौकरानी को आसपास के लोगों ने पकड़ लिया। मौके पर पहुंची जार्जटाउन पुलिस उसे हिरासत में लेकर उसके साथी की तलाश में दबिश दे रही है। नौकरानी से पूछताछ में इस घटना की साजिश का पर्दाफाश हो गया है।

मां-बेटी थी घर में तभी घुसा लुटेरा

बुधवार को पीयूष श्रीवास्तव आफिस के काम से बाहर गए हुए हैं। घर में उनकी पत्नी और कक्षा 11 में पढ़ने वाली उनकी पुत्री जान्या ही थे। बुधवार दोपहर उनकी पत्नी को घर की पुरानी नौकरानी ने फोन कर कहा कि वह दोबारा घर में काम करना चाहती है, इसके लिए उनसे मिलना है। पीयूष श्रीवास्तव की पत्नी ने कहा कि डाक्टर के पास दवा लेने जाना है, इसलिए रात आठ बजे के बाद आए। लेकिन नौकरानी करीब 7:20 पर ही पहुंच गई। उसने दरवाजे पर दस्तक दी तो जान्या ने दरवाजा खोला। उसने उसकी मां के बारे में पूछा तो कहा कि वह डाक्टर के यहां गई हैं। घर पर वह अकेले हैं। इसके बाद उसने अपनी मां से नौकरानी की फोन पर बात कराई। घर में अकेले जान्या को देखकर नौकरानी ने अपना पर्स वहीं छोड़ दिया और बच्चे के साथ बाहर निकल आई।

नौकरानी ने फोनकर बुला लिया लूटपाट के लिए

नौकरानी ने अपने मोबाइल से किसी को फोन किया तो दो मिनट के भीतर स्कूटी सवार एक व्यक्ति मुंह पर कपड़ा बांधकर वहां पहुंचा। नौकरानी ने दरवाजे पर यह कहते हुए दस्तक दी कि उसका पर्स छूट गया है। जान्या ने जैसे ही दरवाजा खोला नौकरानी ने उसके गर्दन पर चाकू लगा दिया औऱ आलमारी की चाबी मांगने लगी। उसके साथ में आया व्यक्ति चाबी को तलाशने लगे। इसी बीच जान्या ने नौकरानी के हाथ से चाकू छीन लिया। छीनाझपटी में उसके हाथ में चाकू लग गया। वह नौकरानी को धकेलते हुए मदद की आवाज लगाते बाहर भागी। शोरगुल सुनकर आसपास के लोग बाहर निकले तो स्कूटी सवार बदमाश भाग निकला, जबकि पुरानी नौकरानी को पकड़ लिया गया। जार्जटाउन इंस्पेक्टर राकेश भारती मौके पर पहुंचे और नौकरानी को हिरासत में ले लिया। बाद में थाने में तहरीर दी गई, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया। फिलहाल बेटी की बहादुरी की हर तरफ चर्चा हो रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.