Attack on MP: प्रतापगढ़ के सांसद संगम लाल ने सीएम योगी से मिलकर दी पूरे घटनाक्रम की जानकारी

भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता रविवार की रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले और उन्हें शनिवार को सांगीपुर ब्लाक में कांग्रेसियों से टकराव की घटना के बारे में विस्तार से बताया। सीएम से कहा कि कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी विरोधी दलों के लोगों को दबंगई का शिकार बनाते रहे हैं।

Brijesh SrivastavaSun, 26 Sep 2021 10:17 AM (IST)
प्रतापगढ़ के सांसद संगम लाल गुप्‍ता मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात कर कांग्रेसियों की हरकत बताएंगे।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ के भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता रविवार की रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले और उन्हें शनिवार को सांगीपुर ब्लाक में कांग्रेसियों से टकराव की घटना के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने सीएम से कहा कि कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी विरोधी दलों के लोगों को दबंगई का शिकार बनाते आ रहे हैं। सांसद ने दोषियों पर कार्रवाई शुरू कराने के साथ ही लापरवाही बरतने वाले सीओ लालगंज के निलंबन पर सीएम से आभार जताया। सीएम ने सांसद को पूर्ण सुरक्षा और सम्मान बरकरार रखने का भरोसा दिया।

डिप्‍टी सीएम केशव का कार्यक्रम भी निरस्‍त

सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का शनिवार को प्रतापगढ़ आने का कार्यक्रम था जो बाद में निरस्त हो गया। सांसद संगम लाल गुप्ता ने शनिवार की सुबह नौ बजे मीडिया से कहा था कि वह आज यानी रविवार को लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे। उन्हें सांगीपुर में कांग्रेसियों द्वारा किए गए हमले के बाबत पूरी जानकारी देंगे। इसमें जो लोग दोषी हैं, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

सांसद ने कहा- भाजपाइयों का उत्‍पीड़न क्षमा योग्‍य नहीं है

सांसद संगम लाल गुप्‍ता ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम में जिस तरह गुंडई के बल पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपाइयों का उत्पीड़न किया, कतई क्षमा योग्य नहीं है। उन्होंने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से आज रविवार की सुबह बात की और उन्हें निवेदन के साथ आने से मना कर दिया है। पुलिस जांच में लगी है और जल्द ही सभी दोषियों की गिरफ्तारी हो जाएगी।

जिलाधिकारी बोले- पुलिस सांगीपुर प्रकरण की कर रही जांच

जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने बताया कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को आना था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से उनके आने का कार्यक्रम निरस्त हो गया। पुलिस सांगीपुर प्रकरण की जांच कर रही है। जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर विधि संबत कार्रवाई की जाएगी।

उपद्रव की आशंका से लालगंज में भारी फोर्स तैनात

प्रतापगढ़ में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट के मामले को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। कांग्रेस के समर्थन में लालगंज बाजार बंद किए जाने और इस दौरान भाजपा-कांग्रेस के समर्थकों में मारपीट की आशंका से पुलिस अलर्ट हो गई है। जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की रविवार की सुबह ही क्लास ली। लालगंज में कई थानों की फोर्स की तैनाती का निर्देश दिया।

भाजपा कार्यकर्ताओं की सांसद संग बैठक

सांसद संगम लाल गुप्ता लालगंज नगर स्थित विद्या निकेतन इंटर कालेज में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में पूर्व सांसद राज कुमारी रत्ना सिंह व उनके पुत्र भुवन्यू सिंह, भाजपा नेता नागेश प्रताप सिंह, मनीष सिंह समेत तमाम कार्यकर्ता मौजूद हैं। शांति व सुरक्षा को लेकर भारी फोर्स के साथ मुस्तैद है।

एफआइआर के विरोध में कांग्रेस का बाजार बंदी का आह्वान

पुलिस को इनपुट मिला था कि कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी और सीएलपी ली़डर आराधना मिश्रा मोना सहित 77 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किए जाने के विरोध में कांग्रेस बाजार बंद का आह्वान कर सड़क पर उतर सकती है। ऐसे में भाजपाइयों की तरफ से भी प्रतिक्रिया संभव है। जिले के पश्चिमी क्षेत्र के सभी थानों को अलर्ट जारी कर दिया गया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.