Attack on MP in Pratapgarh: सांसद पर हमले की घटना में पुलिस ने नौ लोगों को किया गिरफ्तार

प्रतापगढ़ में कांग्रेस समर्थकों द्वारा सांसद संगमलाल गुप्ता पर हुए हमले में कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी सहित 27 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने रविवार रात तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया है

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:25 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:10 PM (IST)
Attack on MP in Pratapgarh: सांसद पर हमले की घटना में पुलिस ने नौ लोगों को किया गिरफ्तार
प्रतापगढ़ में सांसद पर हमले के आरोपित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर ब्लाक में शनिवार को आयोजित गरीब कल्याण मेले में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट हुई थी। इसमें सांसद संगमलाल गुप्‍ता पर हमला किया गया था। घटना को लेकर दर्ज मुकदमे के बाद आरोपितो की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने रात भर दबिश दी। पुलिस सांगीपुर से एक कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्य के बेटे व पूर्व प्रधान समेत छह आरोपितों के घर दबिश देकर उनके स्वजनों को हिरासत में लेकर थाने ले आई थी। सांसद संगम लाल गुप्ता की तहरीर पर दर्ज मुकदमे में उक्त जिला पंचायत सदस्य के पति भी नामजद आरोपित है। रविवार रात तक इस मामले में पुलिस ने दबिश देकर 9 आरोपितों को गिरफ्तार किया है । कार्यवाहक एसपी एल कुमार ने बताया कि घटना के आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य की तलाश में दबिश दी जा रही है।

यह था मामला

सांगीपुर ब्लाक में शनिवार को दोपहर आयोजित गरीब कल्याण मेले में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट हो गई थी। इस दौरान सांसद संगमलाल गुप्ता पर भी हमला बोला गया था। हमले में घायल सांसद संगमलाल गुप्ता ने सीएचसी लालंगज में मेडिकल कराया। सांसद ने लालगंज कोतवाली में पुलिस अधीक्षक को संबोधित तहरीर दी। पुलिस को दी गई तहरीर में सांसद ने आरोप लगाया है कि पूर्व नियोजित योजना के तहत कार्यक्रम में पहुंचने पर प्रमोद तिवारी उन पर हमलावर हो गए। सांगीपुर एसओ ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो प्रमोद तिवारी ने भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं को मारना-पीटना शुरू कर दिया। मोना मिश्रा के ललकारने पर कांग्रेस के कार्यकर्ता जान से मारने की नीयत से उनके ऊपर टूट पड़े। पथराव किया गया। लाठी डंडे से हमला किया गया। कई गाडिय़ों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। किसी तरह सुरक्षा कर्मी उन्हें लेकर मौके से भागे तो उनकी जान बची। 

सीएलपी लीडर आराधना मिश्रा, प्रमोद तिवारी समेत 77 पर केस दर्ज है

इस तहरीर पर पुलिस ने कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा उर्फ मोना, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, सांगीपुर के ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बबलू सहित 27 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सीओ लालगंज जगमोहन ने बताया कि सांसद की तहरीर पर विधायक आराधना मिश्रा, प्रमोद तिवारी सहित 77 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी