असिस्टेंट प्रोफेसर की पूर्व प्रेमिका का Allahabad University में फिर हंगामा, मांगा गया स्पष्टीकरण

असिस्टेंट प्रोफेसर डाक्टर विक्रम की पूर्व प्रेमिका ने फिर इविवि पहुंचकर हंगामा किया। कुलपति कार्यालय और रजिस्ट्रार के दफ्तर में हंगामे के बाद विभाग में भी पहुंचकर अभद्र व्यवहार किया। रजिस्ट्रार प्रोफेसर एनके शुक्ल ने नोटिस भेजकर 24 घंटे में स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 10:16 PM (IST)
असिस्टेंट प्रोफेसर की पूर्व प्रेमिका का Allahabad University में फिर हंगामा, मांगा गया स्पष्टीकरण
कुलपति कार्यालय और रजिस्ट्रार के दफ्तर में हंगामे के बाद विभाग में भी पहुंचकर अभद्र व्यवहार किया।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज।  इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डाक्टर विक्रम हरिजन की पूर्व प्रेमिका ने फिर इविवि पहुंचकर हंगामा किया। कुलपति कार्यालय और रजिस्ट्रार के दफ्तर में हंगामे के बाद विभाग पहुंचकर अभद्र व्यवहार किया। रजिस्ट्रार प्रोफेसर एनके शुक्ल ने नोटिस भेजकर 24 घंटे में स्पष्टीकरण देने को कहा है।

महिला के आरोपों को गंभीरता से लिया गया

रजिस्ट्रार की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक नियमित तौर महिला रजिस्ट्रार दफ्तर पहुंचकर अभद्र व्यवहार करते हुए गालीगलौच कर रही है। विभाग के एक वरिष्ठ प्रोफेसर से जानकारी मिली कि गत मंगलवार की सुबह 10:30 बजे महिला विभाग पहुंच गई और वहां पर शोर करने के साथ गालीगलौच फिर जमकर हंगामा किया। उस वक्त विभाग में होते हुए भी डाक्टर विक्रम छिप गए और महिला के जाने के बाद सामने आए। असिस्टेंट प्रोफेसर की चुप्पी पर भी सवाल उठाते हुए महिला के आरोपों को गंभीरता से लिया गया है। नोटिस में यह भी कहा गया कि पत्नी और उनके बीच उपजे विवाद से कुलपति आवास से लेकर कुलपति व रजिस्ट्रार कार्यालय तथा विभाग में हंगामा हो रहा है। महिला ने कुलपति आवास पहुंचकर हंगामा किया और कहा कि डाक्टर विक्रम अपने इकलौते संतान का पालन-पोषण नहीं कर रहे हैं। ऐसे में नोटिस जारी कर कहा गया है कि यदि 24 घंटे में जवाब नहीं दिया जाता है तो इविवि प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा।

सी-कैश ने मांगा स्पष्टीकरण

सी-कैश की चेयरपर्सन प्रोफेसर चंदा देवी ने भी डाक्टर विक्रम को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। नोटिस के मुताबिक बिहार के कटिहार जिले की महिला ने खुद को डाक्टर विक्रम की पत्नी होने का दावा करते हुए तमाम आरोप लगाए गए हैं। ऐसे में पूछा गया है कि क्या 22 वर्ष पूर्व डाक्टर विक्रम ने महिला से विवाह किया था। क्या दोनों के बीच एक पुत्र हैं। क्या महिला का परित्याग किया गया है। क्या महिला का शारीरिक और मानसिक शोषण किया गया है। महिला ने नाम सहित तीन अन्य पत्नी होने का दावा किया है, क्या यह सत्य है।

डा. विक्रम ने जताई हत्या की आशंका

अक्सर विवादों में घिरे रहने वाले मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डाक्टर विक्रम हरिजन ने फिर हत्या की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की है। उनका कहना है कि महिला शादीशुदा है और उसका एक बेटा भी शादीशुदा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ शिक्षकों और छात्रनेताओं के इशारे पर यह सब हो रहा है। मामले में जांच कमेटी गठित करने की मांग उठाते हुए कहा कि उन्हें पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया जा सकता है अथवा हत्या की जा सकती है। ऐसे में सुरक्षा की भी मांग उठाई है।

पीआरओ का है यह कहना

- एक महिला द्वारा दो बार विश्वविद्यालय आकर डाक्टर विक्रम हरिजन की शिकायत की गई थी। इसी शिकायत के संदर्भ में उनको नोटिस दिया गया है।

- डाक्टर जया कपूर, पीआरओ

chat bot
आपका साथी