Excise Department: लापरवाही बरतने पर आबकारी विभाग के दो सहायक आयुक्त निलंबित

डीएन सिंह पिछले दो वर्षों से वेब आसवनी में सहायक आयुक्त पद पर तैनात थे। पिछले दिनों शराब की भराई को लेकर उच्चाधिकारियों से जांच कराई गई उसमें शराब की तीव्रता निर्धारित मानक के अनुरूप नहीं मिली। दूसरे निलंबित सहायक आयुक्त संजय त्रिपाठी बुलंदशहर में नियुक्त थे।

Ankur TripathiFri, 17 Sep 2021 05:44 PM (IST)
विभागीय कार्यप्रणाली दुरुस्त करने के लिए आबकारी विभाग ने सख्त रुख अपनाया है

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज। प्रदेश में अवैध शराब का कारोबार रोकने तथा विभागीय कार्यप्रणाली दुरुस्त करने के लिए आबकारी विभाग ने सख्त रुख अपनाया है। इसके मद्देनजर अलीगढ़ और बुलंद शहर में तैनात सहायक आबकारी आयुक्तों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन कर विभागीय कार्यवाही की संस्तुति आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन सी. ने की थी। इसके बाद अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने उनकी कार्रवाई पर स्वीकृति प्रदान करते हुए डीएन सिंह को प्रयागराज स्थित मुख्यालय से संबद्ध कर दिया।

शराब की तीव्रता में मानक का पालन नहीं

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि डीएन सिंह पिछले दो वर्षों से वेब आसवनी में सहायक आयुक्त पद पर तैनात थे। पिछले दिनों शराब की भराई को लेकर उच्चाधिकारियों से जांच कराई गई, उसमें शराब की तीव्रता निर्धारित मानक के अनुरूप नहीं मिली। शासन के निर्देश पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। वहीं सहायक आयुक्त संजय त्रिपाठी बुलंदशहर में नियुक्त थे। इनकी तैनाती के दौरान अवैध शराब पीने की वजह से छह लोगों की मौत हो गई थी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के आदेश के तहत कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों तथा कर्मचारियों को चिह्नित करके तेजी से कार्रवाई की जा रही है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों राज्य में आबकारी के कई अधिकारी और कर्मचारी निलंबित किए जा चुके हैं।

अश्लील हरकत करने पर आबकारी सिपाही निलंबित

प्रयागराज : महिला सहकर्मी के साथ अश्लील हरकत करने पर आबकारी सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। वाराणसी में तैनात सिपाही विमलेश पांडेय के ऊपर प्रयागराज में तैनात एक महिला आबकारी सिपाही को वाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजकर परेशान करने का आरोप है। अश्लील मैसेज भेजने के साथ वह उसे अपने पास बुला रहा था। महिला सिपाही के मना करने पर धमकी दी। महिला सिपाही ने आबकारी आयुक्त से साक्ष्य सहित शिकायत किया था। मामले की जांच करके उप आबकारी आयुक्त (वाराणसी प्रभार) दिलीप कुमार मणि तिवारी ने विमलेश को निलंबित कर दिया। उन्होंने बताया कि महिला सिपाही के साक्ष्य व शिकायत जांच में सही मिली थी, जिसके बाद निलंबन की कार्रवाई की गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.