अंतर जनपदीय बदमाश की गिरफ्तारी से व्यापारी डबल मर्डर व बैंक डकैती का राजफाश

प्रतापगढ़ में व्‍यापारी दोहरे हत्‍याकांड और बड़ौदा ग्रामीण बैंक जगेसरगंज में डकैती की घटना में शामिल बदमाश को गिरफ़तार कर लिया। अब पुलिस को छह बदमाशों की तलाश है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 08:29 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 08:29 PM (IST)
अंतर जनपदीय बदमाश की गिरफ्तारी से व्यापारी डबल मर्डर व बैंक डकैती का राजफाश
अंतर जनपदीय बदमाश की गिरफ्तारी से व्यापारी डबल मर्डर व बैंक डकैती का राजफाश

इलाहाबाद : प्रतापगढ़ पुलिस ने चुनौती बने व्यापारी डबल मर्डर और बड़ौदा ग्रामीण बैंक जगेसरगंज में डकैती की घटना का राजफाश कर दिया है। दोनों घटनाओं में शामिल 75 हजार के इनामी अंतरजनपदीय बदमाश अभिषेक को मुंबई से  गिरफ्तार किया गया है। एक लाख के इनामी हब्बू समेत छह बदमाशों की तलाश अब पुलिस को है।

 कोहंड़ौर कस्बे के व्यापारी श्याम मूरत जायसवाल व उनके बड़े भाई श्याम सुंदर की रंगदारी न देने पर 25 जुलाई को रात आठ बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद 14 सितंबर को दोपहर अंतू थाना क्षेत्र के जगेसरगंज स्थित बड़ौदा ग्रामीण बैंक में नकाबपोश बदमाशों ने धावा बोलकर 5.96 लाख रुपये लूट लिए थे। दोनों घटनाओं का राजफाश करना पुलिस के लिए चुनौती बनी थी। घटना की जांच में प्रतापगढ़ के अंतू व कंधई एसओ, एसटीएफ लखनऊ व इलाहाबाद की टीमें लगी थीं। दोनों घटनाओं में चिह्नित बदमाशों की  लोकेशन चार दिन पहले मुंबई में मिली थी। एसटीएफ की दो टीमों, इंस्पेक्टर श्रीनिवास यादव व सुल्तानपुर क्राइम ब्रांच ने मुंबई में डेरा डाल दिया था। मुंबई क्राइम ब्रांच ने 20 सितंबर को बांद्रा 75 हजार के इनामी अंतरजनपदीय बदमाश अभिषेक पुत्र नेपाल सरोज निवासी कोहंड़ौर को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद यहां से अंतू एसओ संजय यादव, पट्टी के दारोगा सुनील गुप्ता मुंबई क्राइम ब्रांच के दफ्तर गए और वहां बांद्रा कोर्ट से 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड लेकर यहां आए।

 पुलिस लाइन में रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में एसपी देव रंजन वर्मा व एएसपी पूर्वी पूर्णेंदु सिंह ने बताया कि एक लाख के इनामी हब्बू सरोज निवासी मदुरा रानीगंज कोहंड़ौर, सद्दाम निवासी  बासूपुर, अभिषेक सरोज निवासी कोहंड़ौर व राका ने 25 जुलाई की शाम व्यापारी श्याममूरत जायसवाल की हत्या की योजना बनाई। अपाची से पहुंचे हब्बू, सद्दाम, राका ने गोली मारकर व्यापारी भाइयों की हत्या कर दी। घटना के समय कुछ दूर पर अभिषेक भी खड़ा था। इसके अलावा 14 सितंबर को बड़ौदा ग्रामीण बैंक जगेसरगंज में हब्बू, अभिषेक, सद्दाम, तौसीक निवासी बहरूपुर, मोहम्मद नान्हू निवासी जियोतिया कंधई, राका समेत सात लोगों ने डाका डालकर 5.96 लाख रुपये ले गए थे। घटना के बाद बदमाश मुंबई भाग गए थे। अभिषेक, हब्बू, सद्दाम ने सुल्तानपुर जिले के लंभुआ में 11 सितंबर को बैंक लूटा था। अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी