सेना इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. हांगलू को एनसीसी कर्नल की मानद उपाधि देगी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. हांगलू समेत आठ शिक्षाविदों को सेना की ओर से एनसीसी कर्नल की मानद उपाधि दी जाएगी। 15 अगस्त को लखनऊ में सम्मानित होंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 04:55 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 04:55 PM (IST)
सेना इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. हांगलू को एनसीसी कर्नल की मानद उपाधि देगी
सेना इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. हांगलू को एनसीसी कर्नल की मानद उपाधि देगी

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के पूर्व कुलपति प्रोफेसर रतन लाल हांगलू को सेना की तरफ से एनसीसी कर्नल की मानद उपाधि दी जाएगी। प्रो. हांगलू के अलावा सात अन्य शिक्षाविदों को भी यह सम्मान 15 अगस्त को लखनऊ स्थित एनसीसी मुख्यालय में दिया जाएगा।

जिलों के एनसीसी कमांडेंट की तरफ से नामों की सिफारिश की गई थी

सेना की तरफ से शिक्षाविदों को भी कर्नल की मानद उपाधि दिए जाने का निर्णय लिया गया है। जिलों के एनसीसी कमांडेंट की तरफ से नामों की सिफारिश की गई थी। प्रयागराज ग्रुप से पूर्व कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू और डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अवध विवि फैजाबाद के प्रो. मनोज दीक्षित के नाम की सिफारिश की गई है। अलीगढ़ ग्रुप ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गो-अनुसंधान संस्थान मथुरा के प्रो. जीके सिंह और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रो. तारिक मंसूर के नाम की सिफारिश की है।

लेफ्टिनेंट कर्नल शरद शंकर ने सभी शिक्षाविदों को सूचना दी है

वाराणसी ग्रुप से बीएचयू के प्रो. राकेश भटनागर, मेरठ ग्रुप ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के प्रो. नरेंद्र कुमार तनेजा, कानपुर से बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के प्रो. जयंत विनायक वैशम्पायन और लखनऊ से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के प्रो. संजय सिंह के नाम की सिफारिश की गई है। लेफ्टिनेंट कर्नल शरद शंकर ने सभी शिक्षाविदों को यह जानकारी भेज दी है।

प्रो. हांगलू दे चुके हैं इस्तीफा

विभिन्न आरोपों से घिरे इविवि के पूर्व कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू 31 दिसंबर को इस्तीफा दे चुके हैं। इविवि के विजिटर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के निर्देश पर तीन सदस्यीय कमेटी आरोपों की जांच भी कर रही है।

chat bot
आपका साथी