प्रयागराज में नव प्रयागम आवास योजना: आप भी जानें, प्लाटों के आवंटन के लिए आवेदन जल्द शुरू होगा

प्रयागराज स्थित नैनी क्षेत्र में नए यमुना ब्रिज के समीप करीब 33 हेक्टेयर क्षेत्रफल भूमि को ए बी और सी खंडों में बांटकर कार्य कराए जा रहे हैं। एक खंड में हाई राइजिंग बिल्डिंगें जिसमें होटल रेस्टोरेंट्स स्विमिंग पूल आदि व्यवस्थाएं भी प्रस्तावित हैं।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 11:39 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 11:39 AM (IST)
प्रयागराज में नव प्रयागम आवास योजना: आप भी जानें, प्लाटों के आवंटन के लिए आवेदन जल्द शुरू होगा
प्रयागराज में नव प्रयागम आवास योजना में प्‍लाटों के लिए आवेदन शीघ्र किया जाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के नैनी क्षेत्र में नए यमुना ब्रिज के समीप नव प्रयागम आवास योजना में प्लाटों के आवंटन के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। इसके लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। प्लाटों के विकास का काम लगभग अंतिम चरण में है। विकास काम पूरा होते ही प्लाटों के आवंटन के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। 

इस आवास योजना में ये सुविधाएं मिलेंगी

नैनी क्षेत्र में नए यमुना ब्रिज के समीप करीब 33 हेक्टेयर क्षेत्रफल भूमि को ए, बी और सी खंडों में बांटकर कार्य कराए जा रहे हैं। एक खंड में हाई राइजिंग बिल्डिंगें जिसमें होटल, रेस्टोरेंट्स, स्विमिंग पूल आदि व्यवस्थाएं भी प्रस्तावित हैं। लेकिन इस खंड में भू उपयोग परिवर्तन का मामला शासन में लंबित होने के कारण काम शुरू नहीं हो सका। दूसरे खंड में इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग स्टेशन बनाने का काम स्मार्ट सिटी मिशन द्वारा किया जा रहा है। जबकि तीसरे खंड में करीब 650 आवासीय एवं कामर्शियल प्लॉटों का विकास किया जा रहा है। यहां पर चौड़ी सड़कें, ड्रेनेज, सीवरेज, पार्क, स्ट्रीट लाइट आदि व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जा रही हैं। प्लाट के बीच में पड़ने वाले गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई की पाइप लाइन को भी शिफ्ट कराया जा रहा है। यह सब काम इस महीने के अंत तक पूरे होने की उम्मीद है।

बोले, प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष

प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंकित अग्रवाल का कहना है कि प्लाटों के आवंटन के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। प्लाटों के आवंटन से संबंधित सभी तरह की दिक्कतें दूर कर दी गई हैं। इससे प्लाट खरीदने वाले को भविष्य में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी