Fraud Company: शाइन सिटी के सीएमडी और एमडी के खिलाफ एक और मुकदमा

शाइन सिटी के सीएमडी राशिद नसीम और उसके एमडी भाई आसिफ नसीम के खिलाफ एक और मुकदमा हुआ है। अबकी कोर्ट के आदेश पर सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने प्लाट देने के नाम पर दर्जनों लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोप में एफआइआर दर्ज की है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:50 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:50 AM (IST)
Fraud Company: शाइन सिटी के सीएमडी और एमडी के खिलाफ एक और मुकदमा
प्लाट देने के नाम पर करोड़ों की ठगी का है आरोप, कोर्ट के आदेश पर सिविल लाइंस में मुकदमा

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। लंबे अरसे से फरार रियल एस्टेट कंपनी शाइन सिटी के सीएमडी राशिद नसीम और उसके एमडी भाई आसिफ नसीम के खिलाफ एक और मुकदमा हुआ है। अबकी कोर्ट के आदेश पर सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने प्लाट देने के नाम पर दर्जनों लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोप में एफआइआर दर्ज की है। यह रिपोर्ट करामत की चौकी करेली निवासी रियाज अहमद की तहरीर पर लिखी गई है। पुलिस का कहना है कि फ्राड केस की जांच की जा रही है।

परेशान होकर ली थी कोर्ट की शरण

धोखाधड़ी के पीड़ित रियाज का आरोप है कि जीटीबी नगर करेली निवासी राशिद नसीम से उनका परिचय था। वर्ष 2016 में राशिद ने शाइन सिटी इंफ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड की जानकारी दी। कंपनी का दफ्तर सिविल लाइंस में था। उसी दौरान रवीशा होटल में हुई एक बैठक में सीएमडी ने निवेश का प्रस्ताव दिया। बताया कि कुछ माह में पैसा बढ़ाकर दिया जाएगा और प्लाट भी मिलेगा। कई महीने बाद कहा गया कि कंपनी घाटे में चल रही है लेकिन पैसा जल्द मिल जाएग लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सीएमडी और उसके भाई उनके परिचितों, संबंधियों का पैसा लेकर कहीं चले गए। सिविल लाइंस और लखनऊ का दफ्तर बंद कर दिया गया। सिविल लाइंस थाने से लेकर उच्चाधिकारियों तक से इस बात की शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस पर रियाज ने कोर्ट की शरण ली।

घोषित है 50 हजार का इनाम

इससे पहले भी राशिद के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में दो केस दर्ज किए गए हैैं। प्रयागराज, वाराणसी समेत विभिन्न जनपदों में उसके विरुद्ध करीब 350 एफआइआर दर्ज है। दर्ज मुकदमों की विवेचना आर्थिक अपराध अनुसंधान (ईओडब्ल्यू) लखनऊ की टीम कर रही है। कुछ दिन पहले राशिद की ससुराल में छापेमारी कर कार बरामद की गई थी। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। इस कंपनी के खिलाफ कई और जिलों में भी फ्राड के सैकड़ों केस लिखाए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी