अधिवक्ता इदरीश हत्याकांड में एक और आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता प्रयागराज करेली थाना क्षेत्र के गौसनगर इलाके में 14 माह पहले हुई अधिवक्ता की हत्या के मामले में मंगलवार को एक और आरोपित को गिरफ्तार किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:04 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:04 PM (IST)
अधिवक्ता इदरीश हत्याकांड में एक और आरोपित गिरफ्तार
अधिवक्ता इदरीश हत्याकांड में एक और आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : करेली थाना क्षेत्र के गौसनगर इलाके में 14 माह पहले हुई अधिवक्ता इदरीश की हत्या के मामले में मंगलवार को एक और आरोपित को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उसे ऐनुद्दीनपुर के पास से पकड़ा। पूछताछ में उसने बताया कि अधिवक्ता हत्याकांड में वह भी शामिल था। घटना के बाद वह दिल्ली भाग गया था। उसने बाद में यहां आकर छिप-छिपाकर इधर-उधर रहता था।

बारा थानांतर्गत सेहुड़ा गांव निवासी इदरीश अधिवक्ता थे। वह बालू व्यवसाय से भी जुड़े थे। उन्होंने करेली के गौसनगर में मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते थे। 30 अक्टूबर 2019 की देर रात वह कहीं से बाइक से घर आए। उसी समय घर के बाहर ही सिर पर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी। इसके बाद जमकर हंगामा हुआ था। तीन सप्ताह बाद 21 नवंबर 2019 को क्राइम ब्रांच और करेली पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर अधिवक्ता इदरीश हत्याकांड का राजफाश किया था। बदमाशों के पास से लूट का मोबाइल और लैपटॉप भी बरामद किया गया था। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वह ताला तोड़कर घर में लूटपाट कर रहे थे। उसी समय इदरीश वहां पहुंचे और उनको पकड़ने की कोशिश की, जिस पर पिस्टल से गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने अपने एक और साथी आतिशान पुत्र कब्बू निवासी कसारी-मसारी का नाम बताया था। पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी तो वह फरार मिला। लगातार उसकी टोह ली जा रही थी। मंगलवार सुबह करेली इंस्पेक्टर बृजेश सिंह ने उसे ऐनुद्दीनपुर के पास से गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर का कहना है कि आरोपित आतिशान पर अभी इनाम नहीं घोषित किया गया था। कुछ दिन और उसकी गिरफ्तारी न होती तो उस पर इनाम घोषित कर दिया जाता।

chat bot
आपका साथी