Navratri में शुरू हो सकती है प्रयागराज में Annapurna Canteen, आम जन को सस्‍ते रेट में मिलेगा भोजन

अन्‍नपूर्णां रसोई के निर्माण कार्य का निरीक्षण महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने किया। उन्होंने बर्तन धुलने के लिए डिश वाशर मशीन दीवारों पर दो फीट तक डिजाइनर टाइल्स लगाने प्लेटफार्म के नीचे बाक्स बनवाने और शौचालय का निर्माण कराने का निर्देश अफसरों को दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:37 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:37 AM (IST)
Navratri में शुरू हो सकती है प्रयागराज में Annapurna Canteen, आम जन को सस्‍ते रेट में मिलेगा भोजन
प्रयागराज नगर निगम परिसर में अन्‍नपूर्णां कैंटीन बन रही है। इससे सस्‍ते में लोगों को भोजन मिल सकेगा।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। नगर निगम परिसर में इसी नवरात्र में अन्‍नपूर्णां कैंटीन के शुरू होने की उम्‍मीद जताई जा रही है। अन्नपूर्णा कैंटीन का निर्मार्ण कार्य भी इन दिनों जोरों पर है। इस कैंटीन के शुरू होने से संगमनगरी में कामगारों को भूखों नहीं रहना पड़ेगा। नगर निगम प्रशासन की ओर से उनके लिए सस्‍ते भोजन और नाश्‍ते की व्‍यवस्‍था करेगी। इस कैंटीन में 15 रुपये में भोजन की थाली मिलेगी और पांच रुपये में नाश्‍ता। नाश्‍ता और भोजन का मैन्‍यू भी तय होगा।

अन्‍नपूर्णां रसाेई के निर्माण कार्य का महापौर ने किया निरीक्षण

अन्‍नपूर्णां रसोई के निर्माण कार्य का निरीक्षण मंगलवार को महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने किया। उन्होंने बर्तन धुलने के लिए डिश वाशर मशीन, दीवारों पर दो फीट तक डिजाइनर टाइल्स लगाने, प्लेटफार्म के नीचे बाक्स बनवाने और शौचालय का निर्माण कराने का निर्देश अफसरों को दिया। उन्‍होंने नवरात्र में कैंटीन के शुरू होने की उम्मीद जताई। निरीक्षण के दौरान अवर अभियंता राम सक्सेना, महापौर के निजी सचिव मनोज श्रीवास्तव, पूर्व पार्षद राजेश कुशवाहा, संबंधित ठेकेदार आदि मौजूद रहे।

नई बिल्डिंग में मेयर दफ्तर, सदन हाल व कार्यकारिणी कक्ष की मंजूरी

निगम परिसर में निर्माणाधीन नई बिल्डिंग में मेयर का दफ्तर, सदन हाल व कार्यकारिणी कक्ष बनाने की मंजूरी महापौर और नगर आयुक्त रवि रंजन द्वारा दी गई। बिल्डिंग के सबसे नीचे हिस्से में मेयर का दफ्तर, बीच के हिस्से में सदन हाल और सबसे ऊपरी हिस्से में कार्यकारिणी कक्ष बनेगा। सदन हाल में 180 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। कार्यकारिणी कक्ष में प्रस्तुतिकरण के लिए डायस की भी व्यवस्था होगी। मेयर के दफ्तर, सदन हाल और कार्यकारिणी कक्ष में हर आधुनिक सुविधाएं होंगी। महापौर ने नगर आयुक्त से कानपुर नगर निगम में निॢमत नए सदन हाल की डिजाइन मंगाने के लिए कहा। डिजाइन फाइनल होते ही दफ्तर, हाल और कक्ष निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी