AMA: क्लीनिकल स्टेब्लिशमेंट एक्ट पर जताया विरोध, केंद्र सरकार से पुनर्विचार का अनुरोध

आइएमए के भूतपूर्व उपाध्यक्ष और वरिष्ठ सर्जन डा. अशोक अग्रवाल ने कहा कि इस एक्ट को विधानसभा में बिना चर्चा किए आनन फानन लागू किया गया है। कहाकि इस पर पुनर्विचार के लिए रजिस्ट्रेशन कमेटी में स्थानीय आइएमए तथा नर्सिंग होम एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 02:34 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 02:34 PM (IST)
AMA: क्लीनिकल स्टेब्लिशमेंट एक्ट पर जताया विरोध, केंद्र सरकार से पुनर्विचार का अनुरोध
एक्ट को प्राइवेट डाक्टरों की परिस्थितियों के अनुसार जटिल और जनविरोधी बताया

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। क्लीनिकल स्टेब्लिशमेंट एक्ट के खिलाफ इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन (एएमए) ने कन्वेंशन सेंटर में आमसभा की। इसमें एक्ट को प्राइवेट डाक्टरों की परिस्थितियों के अनुसार जटिल और जनविरोधी बताया गया। कहा कि इस अधिनियम के लागू होने से डाक्टरों और जनसामान्य को भी दिक्कतें होंगी। एएमए ने सरकार से इस एक्ट को लागू करने से पहले पुनर्विचार के लिए कहा।

एक्ट को बताया जनविरोधी, प्रविधानों को कहा अव्यवहारिक

आइएमए के भूतपूर्व उपाध्यक्ष और वरिष्ठ सर्जन डा. अशोक अग्रवाल ने कहा कि इस एक्ट को विधानसभा में बिना चर्चा किए आनन फानन लागू किया गया है। कहाकि इस पर पुनर्विचार के लिए रजिस्ट्रेशन कमेटी में स्थानीय आइएमए तथा नर्सिंग होम एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाए। कहा कि लिपिकीय गलतियों और प्रशासनिक भूलचूक होने पर डाक्टरों पर आपराधिक मुकदमे चलाने जैसे प्रविधानों को इस अधिनियम से बाहर किया जाए। चिकित्सा संस्थानों के पंजीकरण के लिए एकल खिड़की का प्रविधान लागू किया जाए। कहा कि आकस्मिक स्थिति में प्रत्येक क्लीनिक पर आने वाले गंभीर रोगियों के समुचित उपचार की व्यवस्था करना, उसे उच्चीकृत सेंटर पर भेजने की पूरी जिम्मेदारी उठाने का प्रविधान किसी भी तरह से व्यवहारिक नहीं है। बैठक में एएमए अध्यक्ष डा. सुजीत कुमार सिंह, डा. एमके मदनानी, डा. सुबोध जैन, डा. अनिल शुक्ला, डा. युगांतर पांडेय सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य रहे। संचालन डा. आशुतोष गुप्ता ने किया।

डा. विजय कुमार को बनाया प्रयागराज शाखा का अध्यक्ष

प्रयागराज : फिजियोथेरेपिस्ट डा. विजय कुमार को ग्लोबल एसोसिएशन फार फिजियोथेरेपी ने प्रयागराज शाखा का अध्यक्ष बनाया है। उन्हें यह दायित्व मार्च 2023 तक के लिए सौंपा गया है। यह जानकारी देते हुए डाक्टर विजय कुमार ने कहा कि एसोसिएशन की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। बताया कि एसोसिएशन के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डा. उमाशंकर मोहंती, राष्ट्रीय अध्यक्ष डा.प्रभात रंजन और महासचिव डा. नवनीत कृष्णा की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में उन्हें प्रयागराज का अध्यक्ष बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी