होली के लिए चिप्‍स-पापड़ अभी बना लें, आलू का रेट घट गया है, प्‍याज की कीमत भी प्रयागराज में कम हुई

Potato and Onion Price शुक्रवार को आलू का दाम छह रुपये से बढ़कर सात रुपये किलो हो गया था। रविवार को रेट घटकर पांच-छह रुपये किलो हो गया। मध्य प्रदेश के सागर की प्याज मंडी में आने से रेट करीब चार-पांच रुपये किलो और गिर गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:05 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:05 AM (IST)
होली के लिए चिप्‍स-पापड़ अभी बना लें, आलू का रेट घट गया है, प्‍याज की कीमत भी प्रयागराज में कम हुई
प्रयागराज की मंडी में आलू और प्‍याज का रेट कम हो गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। यह खबर प्रयागराज के लोगों के लिए राहत भरी है। लगातार बढ़ रही आलू और प्‍याज की कीमतों में बंदिश लग गई है। आलू, प्‍याज के दाम कम हो गए हैं। हरी सब्जियों की कीमत पहले से ही कम है। अब आलू, प्याज और कद्दू की कीमतों में भी गिरावट हुई है। आलू सात रुपये से घटकर पांच-छह रुपये, प्याज 32-33 रुपये से कम होकर 28-30 रुपये और कद्दू 10 रुपये किलो हो गया है।

मध्‍य प्रदेश के सागर की प्‍याज ने कम की कीमत

शुक्रवार को आलू का दाम छह रुपये से बढ़कर सात रुपये किलो हो गया था। रविवार को रेट घटकर पांच-छह रुपये किलो हो गया। मध्य प्रदेश के सागर की प्याज मंडी में आने से रेट करीब चार-पांच रुपये किलो और गिर गया। प्याज 32-33 रुपये से घटकर 28-30 रुपये किलो हो गई है। मटर का रेट 15-16 रुपये किलो, गाजर का मूल्य आठ से 10 रुपये और शिमला मिर्च 15-16 रुपये किलो हो गया है। भिंडी 30 रुपये किलो और कद्दू का रेट 10 रुपये, खीरा का मूल्य 15-16 रुपये किलो और करैला 35-40 रुपये किलो हो गया है। टमाटर की कीमत आठ-10 रुपये किलो है। हालांकि, लौकी का रेट 18-20 रुपये है। फुटकर में शनिवार को मटर 25, आलू 10, प्याज 40, टमाटर 16 रुपये किलो था। गाजर 20, कद्दू भी 20 रुपये किलो रहा।

फल सब्जी व्यापार मंडल महासंघ के अध्यक्ष

फल सब्जी व्यापार मंडल महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि मंडी में सब्जियों की उठान न होने के कारण रेट बहुत कम हो गया है। उनका कहना है कि अब किसान और व्यापारी सब्जियां सीधे खुले बाजार में ले जाकर बेच देते हैं। किसानों को छूट देना उचित है लेकिन, व्यापारियों को खुले बाजार में सीधे बिक्री की छूट देने से मंडी की रौनक खत्म होती जा रही है।

chat bot
आपका साथी