Allahabad University बीएएलएलबी और बीएससी बायो में आज मिलेगा प्रवेश

प्रवेश को-आर्डिनेटर की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सभी वर्ग में 184 अथवा अधिक और एसटी में 128 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है। प्रवेश प्रकोष्ठ की तरफ से बीएससी बायो में प्रवेश के लिए भी कटआफ जारी कर दिया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 07:30 AM (IST)
Allahabad University बीएएलएलबी और बीएससी बायो में आज मिलेगा प्रवेश
नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के तहत बुधवार को विधि पाठ्यक्रम के तहत बीएएलएलबी में प्रवेश दिया जाएगा

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के तहत बुधवार को विधि पाठ्यक्रम के तहत बीएएलएलबी में प्रवेश दिया जाएगा। इस पाठ्यक्रम में कुल 150 सीटों पर प्रवेश के लिए कटआफ भी जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन पर बुलाया गया है। उन्हें सुबह 9:30 से दोपहर 12:30 बजे के बीच उपस्थित होने के लिए कहा गया है। अपराह्न दो बजे से काउंसिलिंग के बाद दाखिले की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

बीएएलएलबी प्रवेश को-आर्डिनेटर डाक्टर हरिबंश सिंह की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सभी वर्ग में 184 अथवा अधिक और एसटी में 128 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा प्रवेश प्रकोष्ठ की तरफ से बीएससी बायो में प्रवेश के लिए भी कटआफ जारी कर दिया गया है। बीएससी बायो प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रोफेसर केएन उत्तम की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सभी वर्ग में 178 अथवा अधिक, ईडब्ल्यूएस में 170 अथवा अधिक, ओबीसी में 155 अथवा अधिक, एससी में 133 अथवा अधिक और एसटी में 66 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

एसएस खन्ना में आज से प्रवेश

एसएस खन्ना महिला महाविद्यालय में सत्र 2021-22 में बीकाम प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए प्रथम मेरिट लिस्ट मंगलवार को जारी कर दी गई। प्राचार्या प्रो. लालिमा सिंह ने बताया कि प्रथम सूची में सम्मिलित छात्राएं आवश्यक दस्तावेजों के साथ महाविद्यालय में एक दिसंबर को सुबह 11 बजे प्रवेश के लिए संपर्क करें। इसके अलावा महाविद्यालय में शिक्षाशास्त्र, मध्यकालीन इतिहास, प्राचीन इतिहास, अंग्रेजी, हिंदी, उर्दू, समाजशास्त्र एवं पेंटिंग विषयों में प्रवेश की इच्छुक छात्राएं, जो इलाहाबाद विश्वविद्यालय की एमए प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुई हैं। वह एमए में प्रवेश संबंधित जानकारी के लिए महाविद्यालय के कार्यालय में सुबह 11 से अपराह्न दो बजे के बीच संपर्क करें।

ईश्वर शरण में आज बीकाम में दाखिला

ईश्वर शरण पीजी कालेज के प्राचार्य डा. आनंद शंकर श्रीवास्तव की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक महाविद्यालय में बीकाम प्रथम वर्ष में एक दिसंबर को सभी वर्ग में 154 अथवा अधिक और एसटी के सभी अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। प्रवेश आनलाइन मोड में कराया जाएगा। अभ्यर्थी महाविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट www.isdc.ac.in से जानकारी जुटा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी