Allahabad University : हॉस्टलों पर 6.96 करोड़ रुपये बिजली का बिल बकाया है, जानें विश्वविद्यालय प्रशासन कैसे जमा करेगा बिल

Allahabad University विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू ने कमिश्नर से मुलाकात कर कहा कि विश्वविद्यालय एकमुश्त बिल जमा नहीं कर सकता। किश्तों में बिल जमा करने का प्रस्‍ताव रखा। इस पर उन्होंने सहमति भी जताई है। अब बिजली विभाग से बात कर हॉस्टलों का बकाया बिल किश्तों में जमा कर दिया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 10:18 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 01:47 PM (IST)
Allahabad University : हॉस्टलों पर 6.96 करोड़ रुपये बिजली का बिल बकाया है, जानें विश्वविद्यालय प्रशासन कैसे जमा करेगा बिल
इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय बिजली का बिल किश्तों पर जमा करने की तैयारी में है।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के हॉस्टलों पर 6.96 करोड़ रुपये बिजली का बिल बकाया है। बिजली विभाग की ओर से इस संबंध में कई बार नोटिस भी भेज जा चुका है। अब वह इसे किश्तों पर जमा करने की तैयारी में है। इससे विश्वविद्यालय प्रशासन पर अधिक बोझ भी नहीं पड़ेगा। इसके लिए इविवि प्रशासन ने कमिश्नर आर रमेश कुमार से अनुमति भी मांगी है।

हॉस्टल बंद होने से आय भी ठप है

दरअसल, इविवि के हॉस्टलों पर करोड़ों रुपये बिजली का बिल बकाया है। इसके लिए बिजली विभाग ने नोटिस भी कई बार भेजी। दो दिन पहले इविवि के इंजीनियर की तरफ से डीएसडब्ल्यू प्रो केपी सिंह को पत्र भेजा गया। इसमें सभी हॉस्टलों से बिजली का बकाया बिल जमा कराने को कहा गया। इस पर उन्होंने सभी हॉस्टलों के अधीक्षक को पत्र भेजा और बिल जमा करने को कहा। इस वक्त हॉस्टल बंद होने से आय भी ठप है। ऐसे में बिल जमा करना मुश्किल है।

इविवि के डीएसडब्ल्यू ने कमिश्नर से मुलाकात की

इस पर डीएसडब्ल्यू ने कमिश्नर से मुलाकात की। उन्होंने बैठक के दौरान प्रस्ताव रखा कि विश्वविद्यालय एकमुश्त बिल जमा नहीं कर सकता है। ऐसे में किश्तों में बिल जमा किया जाएगा। इस पर उन्होंने सहमति भी जताई है। अब बिजली विभाग से बात कर हॉस्टलों का बकाया बिल किश्तों में जमा कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी