Allahabad University: नए परीक्षा नियंत्रक की जल्द होगी ताजपोशी, पूरी हो गई है प्रक्रिया

विश्वविद्यालय प्रशासन ने नियमित परीक्षा नियंत्रक के अलावा आंतरिक संपरीक्षा अधिकारी और डिप्टी रजिस्ट्रार पद के लिए सात जून को विज्ञापन जारी किया था। आवेदन की संख्या कम होने से अंतिम तिथि भी बढ़ाई गई थी। सूत्रों की मानें तो परीक्षा नियंत्रक पद के लिए कुल 22 आवेदन आए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:44 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:44 AM (IST)
Allahabad University: नए परीक्षा नियंत्रक की जल्द होगी ताजपोशी, पूरी हो गई है प्रक्रिया
आगामी दिनों में कार्य परिषद नए परीक्षा नियंत्रक के नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी

प्रयागराज, संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के नए परीक्षा नियंत्रक की ताजपोशी जल्द होगी। इसके लिए सारी प्रक्रिया निर्बाध तरीके से आखिरकार पूरी कर ली गई। गुरुवार को दावेदारों ने चयन समिति के समक्ष प्रस्तुत होकर सवालों के बौछार का भी सामना कर लिया। अब विधिसम्मत तरीके से शेष प्रक्रिया पूूरी होने के बाद आगामी दिनों में कार्य परिषद नए परीक्षा नियंत्रक के नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी। प्रस्तुत है दैनिक जागरण की खास रिपोर्ट...।

इन पदों के लिए मांगे थे आवेदन

विश्वविद्यालय प्रशासन ने नियमित परीक्षा नियंत्रक के अलावा आंतरिक संपरीक्षा अधिकारी और डिप्टी रजिस्ट्रार पद के लिए सात जून को विज्ञापन जारी किया था। आवेदन की संख्या कम होने के चलते बीच में अंतिम तिथि भी बढ़ाई गई थी। सूत्रों की मानें तो परीक्षा नियंत्रक पद के लिए कुल 22 आवेदन आए। इनमें से 10 बाहरी थे बाकी इवि से ही थे।

कार्य परिषद में खुलेगा लिफाफा

गुरुवार को चैथम लाइन स्थित विश्वविद्यालय के अतिथि गृह में आवेदकों ने इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी कर ली। अब चयन समिति इनमें से कुछ नाम को बंद लिफाफे में कुलपति के पास भेजेगी। इसके बाद यह लिफाफा कार्य परिषद में खुलेगा। वहां सर्वसम्मति से नए परीक्षा नियंत्रक के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी।

प्रो. रमेंद्र सिंह संभाले हैं मोर्चा

कोविड जैसी विषम परिस्थितियों से लेकर वर्तमान तक विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक का महत्वपूर्ण जिम्मा रसायन विज्ञान विभाग के प्रोफेसर रमेंद्र कुमार सिंह संभाले हुए हैं। उनसे पहले दर्शनशास्त्र विभाग के प्रो. एचएस उपाध्याय के पास यह जिम्मा था। 2018 में प्रो. उपाध्याय के पद से हटने के बाद प्रो. रमेंद्र को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई थी। प्रो. रमेंद्र विपरीत परिस्थितियों में भी सक्षम निर्णय लेते रहे हैं।

पीआरओ ने यह बताया

परीक्षा नियंत्रक पद के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब कार्य परिषद की बैठक में नए परीक्षा नियंत्रक के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी।

- डाक्टर जया कपूर, जनसंपर्क अधिकारी, इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय

chat bot
आपका साथी